Press "Enter" to skip to content

वैशाली : स्कूलों के खुलते ही हरकत में आया शिक्षा विभाग

गोरौल(वैशाली)। बच्चों के लिए विद्यालय खुलते ही शिक्षा विभाग हरकत में आ गया है । विद्यालयों के सुचारू संचालन को लेकर प्रखंड के बीआरपी और सीआरसीसी के द्वारा विद्यालयों का दौरा किया जा रहा है ।

अनुश्रवण के दौरान कैच अप कोर्स के माध्यम से वर्ग कक्ष का संचालन सहित विद्यालयो में कोविड 19 प्रोटोकॉल के अनुपालन की वास्तविक स्थिति का जायजा भी लिया जा रहा है ।इनके दौरों से शिक्षकों में भी हरकत देखी जा रही है । शिक्षको में विद्यालय का समय पकड़ने के लिए भागम भाग की स्थिति बन गई है ।

इसी क्रम में बीआरपी धर्मेंद्र कुमार के द्वारा मध्य विद्यालय सोन्धो, मध्य विद्यालय पोझा, उत्क्रमित मध्य विद्यालय रसूलपुर एनायत, उत्क्रमित मध्य विद्यालय महमदपुर पोझा सहित अन्य विद्यालयों का अनुश्रवण किया गया ।

वहीं संकुल समन्वयक अमरेंद्र कुमार के द्वारा प्राथमिक विद्यालय चेहरा खुर्द, उच्च माध्यमिक विद्यालय प्रेमराज, समन्वयक अशोक कुमार के द्वारा प्राथमिक विद्यालय इस्माइलपुर, लालदेव पासवान के द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय भानपुर बरेवा, पंकज कुमार के द्वारा नवसृजित प्राथमिक विद्यालय पिरोई वार्ड 11, बीरचंद्र राम के द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिरापुर मथुरा, धर्मेंद्र कुमार के द्वारा प्राथमिक विद्यालय हरशेर ,शशि कुमार के द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय रसूलपुर तुर्की दक्षिणी ,शैलेंद्र कुमार के द्वारा प्राथमिक विद्यालय सोन्धो वासुदेव का अनुश्रवण किया गया।

अनुश्रवण के दौरान कई शिक्षक फरार थे तो कई शिक्षक आकस्मिक अवकाश लेकर गायब मिले तो वही कुछ शिक्षक दो घण्टे से भी ज्यादा लेट विद्यालय पहुचे तो पहले से विद्यालय पर बीआरपी सी आर सी सी को बैठे देख भौचक रह गए और आकस्मिक अवकाश लेकर घर वापस चले गये।

विद्यालयों में पठन-पाठन प्रारंभ हो गया है ।कुछ विद्यालयों को छोड़ दिया जाए तो अधिकांश विद्यालयों में शिक्षक समय से विद्यालय नही पहुंचते हैं।

यह अलग बात है कि उनके विद्यालय आने जाने के समय,विद्यालय पर शिक्षको का पूरा समय तक ठहराव ,वर्ग कक्ष का नियमित संचालन सुनिश्चित करना विभाग के लिये किसी चुनौती से कम नही है।साफ सफाई पर विभाग को अभी काफी काम करने की जरूरत है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from GENERALMore posts in GENERAL »
More from HAJIPURMore posts in HAJIPUR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from VAISHALIMore posts in VAISHALI »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *