Press "Enter" to skip to content

बारिश से जलमग्न हुआ मुजफ्फरपुर शहर का कोना-कोना

मुजफ्फरपुर। बुधवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश से शहर के सभी इलाकों में जलजमाव हो गया। शहर की अधिकतर सड़कों और मुहल्लों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो गयी। जलजमाव के कारण स्थिति यह हो गयी कि आईसीआईसीआई बैंक का मिठनपुरा स्थित मेन ब्रांच खुल ही नहीं सका। शहर में आने-जाने वाले लोगों को भी काफी परेशानी हुई।

शहर के कईमुहल्लों से लोगों का घर से निकलना भी मुश्किल हो गया है। शहर का मुख्य बाजार मोतिझील तो पूरी तरह से झील ही बन चुका है। जलजमाव के कारण यहां जाना इस समय काफी मुश्किल हो चुका है। रूक-रूक कर हो रही बारिश ने शहर की सूरत ही बिगाड़ कर रख दी है। पिछले दो माह से शहर के कई दो चार दिन बीच कर हो रही बारिश से जलजमाव की समस्या कई इलाकों में बनी हुई है।

शहर में सबसे बुरा हाल मोतीझाील, तिलक मैदान, आमगोला, धर्मशाला चौक, बटलर रोड और स्टेशन रोड का है। रविवार की रात दो बजे हुई बारिश से अब तक सड़कों और मुहल्लों से जलजमाव समाप्त नहीं हो सका था कि आज की बारिश ने समस्या को और बढ़ा दिया। इस कारण व्यापार भी प्रभावित हो रहा है। शहर के रज्जू साह लेन, देवी मंदिर क्लब रोड, चकवासू, आमगोला, इमामगंज, बनारस बैंक चौक की सड़कों का जलजमाव। अधिकांश सड़कों पर आधा से डेढ़ फीट के बीच जलजमाव है।

इसके साथ ही मोतीझील की सड़क पर लगभग डेढ़ फीट और तिलक मैदान रोड में एक फीट जलजमाव है। मोतीझील की सड़क का हाल तो पिछले एक माह से ही बुरा है। माड़ीपुर के रामराजी रोड में जलजमाव से मुहल्लेवासी परेशान हैं। बटलर चौक के पास रेलवे कॉलोनी में भी जलजमाव हो चुका है। बटलर रोड में लगभग आधा फीट पानी लगा है।
तिलक मैदान के व्यापारी प्रदीप कुमार मिश्रा का कहना है कि अगर मूसलाधार बारिश हुई तो सड़क पर दो से ढ़ाई फीट तक जलजमाव हो जाता है। सड़क पर जलजमाव की समस्या पिछले दो माह से बनी हुई है। पानी निकलता है तो फिर बारिश होते ही तुरंत जलजमाव हो जाता है। जलजमाव के कारण कारोबार प्रभावित हो रहा है। इसके बाद भी उनकी समस्या का निदान करने के लिए कोई सुनने वाला नहीं है।


हरिसभा चौक के पास रज्जू साह लेन में डेढ़ फीट पानी सड़क पर जमा है। मुहल्ले में जलजमाव की समस्या दो माह से बनी हुई है। शहर के प्रमुख धार्मिकस्थल देवी मंदिर के गेट के पास सड़क पर जलजमाव है। हाथी चौक से चकबासू मुहल्ले में जाने वाली सड़क पर लगभग एक फीट जलजमाव है। वहीं अमर सिनेमा के पास सड़क पर भी जलजमाव हो चुका है।

धर्मशाला चैक से पुल पर जाने वाली सड़क के शुरू में लगभग एक फीट जलजमाव है। पुल के दोनों ओर बनी सड़क पर भी जलजमाव है। स्टेशन रोड में जलजमाव के कारण राहगीरों को आवागमन में काफी परेशानी हुई। अखाड़ाघाट गायत्री मंदिर की मुख्य सड़क पर लगभग एक फीट जलजमाव है। इससे होकर दोपहिया वाहनों को आवागमन करने में परेशानी हुई।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from FEATUREDMore posts in FEATURED »
More from GENERALMore posts in GENERAL »
More from Health & WellnessMore posts in Health & Wellness »
More from LatestMore posts in Latest »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *