Press "Enter" to skip to content

किसानों के आंदो’लन को दिल्’ली के स्वा’स्थ्य मंत्री का स’मर्थन बोले, आंदो’लन से ऑक्सी’जन के आपू’र्ति में कोई दिक्कत नहीं

किसान आंदो’लन के चलते दिल्ली में ऑक्सी’जन आपूर्ति सेवाएं प्रभा’वित होने की खबरों को स्वा’स्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने खारिज किया। जैन ने कहा कि दिल्ली में ऑक्सी’जन की कोई कमी नहीं है। किसान आंदोलन की वजह से उसके आ’पूर्ति पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आगे भी कोई दिक्’कत नहीं आने दी जाएगी।ऑक्’सीजन सि’लिंडर की कमी के बारे में सत्येंद्र जैन ने कहा कि दो दिन पहले ऑक्सी’जन की थोड़ी दि’क्कत आई थी, लेकिन समय रहते ही इस कमी को दूर कर लिया गया था। उन्होंने कहा कि अभी दि’ल्ली में ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं है। उन्होंने यह भी कहा कि किसान आंदो’लन के कारण ऑक्सी’जन की आपूर्ति में कोई समस्’या नहीं आ रही है। दिल्ली में ऑक्सी’जन लाने वाली गाड़ियां दूसरी दिशा से आती है, जिससे उनके आपू’र्ति पर फर्क नहीं पड़ेगा।

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने किसानों के आंदो’लन का समर्थ’न करते हुए कहा कि किसानों का यह शांति पूर्वक आं’दोलन है और इसे नहीं रोकना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र सर’कार को किसानों से तुरंत बात करनी चाहिए। वह हमारे देश के अन्नदाता हैं, अपने हक के लिए आवाज उठाने का उनका हक है। किसान आंदो’लन के कारण दिल्’ली में हो रही लोगों की परेशानी के सवा’ल सवाल पर उन्हों’ने कहा कि हमें अपनी परेशानी नहीं, बल्कि कि’सानों की परेशानी के बारे में सोचना चाहिए। हमारे किसा’न अपने परिवा’र से दूर, अपने घर से दूर सफ’र तय करके अपनी बात कहने के लिए यहां तक आए हैं।

दिल्ली में सं’क्रमण दर हुई आधी
स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि दिल्ली में अब को’रोना संक्रम’ण की दर कम हो गई है। बीते 7 नवंबर को दिल्ली में संक्रम’ण की दर 15.26 प्रतिशत थी, जो कल तक घट कर 7.24 प्रति’शत पर आ गई है। यह दिल्ली के लिए अ’च्छे संकेत है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने कोरोना संक्र’मण को कम करने के लिए सभी जरूरी कदम उठा रहे है। इसमें स’रकारी कार्या’लयों में 50 प्रतिशत कर्मचा’रियों को घर से काम करने की अनु’मति दी है। साथ ही निजी सं’स्थानों को भी इसकी सलाह दी गई है। सतेंद्र जैन ने बता’या कि कल दिल्ली में 4998 कोरोना के नए मामले साम’ने आए थे।

Share This Article
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from NationalMore posts in National »
More from NatureMore posts in Nature »
More from NewsMore posts in News »
More from PoliticsMore posts in Politics »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *