Press "Enter" to skip to content

वंदे भारत ट्रेन की बुकिंग शुरू, पटना से न्यू जलपाईगुड़ी का सफर 7 घंटे में; जानें किराया, सहित पूरी जानकारी

पटना: बिहार की राजधानी पटना से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के जरिए न्यू जलपाईगुड़ी का सफर महज 7 घंटे में पूरा होगा। इस ट्रेन का उद्घाटन हो चुका है। 14 मार्च से पटना-एनजेपी वंदे भारत का नियमित परिचालन शुरू होगा। इसकी टिकट बुकिंग शुरू हो गई है। पटना से चलकर यह ट्रेन कटिहार और किशनगंज होकर न्यू जलपाईगुड़ी तक जाएगी। पटना से एनजेपी का न्यूनतम किराया 1550 रुपये है, जबकि एग्जीक्युटिव चेयरकार का किराया 2670 रुपये है।

पटना- न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत को दिखाई गई हरी झंडी, सीमांचल के लोगों को  मिलेगा लाभ, एक क्लिक में जानें पूरी जानकारी

22234 वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पटना से दोपहर में 1 बजे चलेगी और शाम 5.35 बजे कटिहार, 6.44 बजे किशनगंज और रात 8 बजे न्यू जलपाईगुड़ी पहुंचेगी। इस ट्रेन का बेगूसराय, खगड़िया और पटना साहिब में भी ठहराव होगा। वंदे भारत के जरिए पटना से न्यू जलपाईगुड़ी का 471 किलोमीटर का सफर महज 7 घंटे में पूरा होगा। जबकि डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस साढ़े 11 घंटे, गुवाहाटी एक्सप्रेस साढ़े 10 घंटे और कामाख्या एक्सप्रेस से पौने 11 घंटे लगते हैं।

न्यू जलपाईगुड़ी से 22233 वंदे भारत ट्रेन सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर खुलेगी और दोपहर में 12 बजकर 10 मिनट पर पटना जंक्शन पहुंचेगी। इस ट्रेन का मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में 6 दिन परिचालन होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को अहमदाबाद में 10 नई वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाई। इसमें बिहार से गुजरने वाली तीन ट्रेन हैं। पीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए 85 हजार करोड़ से अधिक लागत वाली रेल योजनाओं का शिलान्यस और उद्घाटन किया। पीएम ने इस दौरान पटना-न्यू जलपाईगुड़ी वंदे भारत के साथ पटना-लखनऊ वाया अयोध्या और रांची-वाराणसी वाया सासाराम, गया वंदे भारत ट्रेन को भी हरी झंडी दिखाई।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *