Press "Enter" to skip to content

आसान होंगे रामलला के दर्शन, पटना से अयोध्या रूट पर चलने वाली हैं नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

अगर आप अयोध्या में नवनिर्मित भगवान राम के नए मंदिर का दर्शन करने का प्लान बना रहे हैं तो रेलवे इस रूट पर नई ट्रेन चलाने जा रहा है। बिहार की राजधानी पटना से अयोध्या रूट पर नई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन 12 मार्च से शुरू होने वाली है। यह ट्रेन पटना से डीडीयू और अयोध्या से होते हुए लखनऊ तक जाएगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले हफ्ते बिहार में तीन नई वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। पटना-लखनऊ के अलावा पटना-न्यू जलपाईगुड़ी और वाराणसी-रांची वाया गया वंदे भारत ट्रेनें भी शुरू की जाएंगी।

बिहार को मिलेगी दो नए वंदे भारत की सौगात, अयोध्या में राम दर्शन करना होगा  आसान-bihar get two vande bharat train on patna to lucknow new jalpaiguri  route indian rail-Navbharat Times

पीएम मोदी 12 मार्च को देशभर में कई रेल परियोजनाओं की शुरुआत करने वाले हैं। इस दिन वे वर्चुअल तरीके से तीनों नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाएंगे। रेलवे की ओर से इन ट्रेनों का ट्रायल अंतिम चरण में है। एक-दो दिन के भीतर टाइम टेबल और किराये से संबंधित पूरी जानकारी जारी कर दी जाएगी। पटना-लखनऊ वाया अयोध्या वंदे भारत ट्रेन का बुधवार को भी ट्रायल किया गया।

रेलवे सूत्रों के अनुसार पटना से लखनऊ के बीच चलने वाली ट्रेन का रूट आरा, बक्सर, डीडीयू, वाराणसी, जौनपुर, साहेबगंज, अकबरपुर, अयोध्या होते हुए रहने वाला है। बिहार के आरा और बक्सर स्टेशन पर इसका ठहराव होगा या नहीं, यह अभी साफ नहीं हो पाया है। हालांकि, उद्घाटन वाले दिन इन सभी प्रमुख स्टेशनों पर वंदे भारत ट्रेन का ठहराव दिया जा सकता है। रेलवे ने इसके लिए स्थानीय स्तर पर कार्यक्रम की तैयारी भी शुरू कर दी है। उद्घाटन कार्यक्रम में स्थानीय जनप्रतिनिधियों को आमंत्रित किया जा रहा है।

Vande Bharat Train: रामभक्तों के लिए ख़ुशख़बरी अब दिल्ली से अयोध्या पहुंचना  हुआ आसान कम समय मे होंगे रामलला के दर्शन

पटना से अयोध्या रूट पर वंदे भारत ट्रेन की लंबे समय से मांग की जा रही है। राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होने के बाद राज्य से बड़ी संख्या में रामभक्त अयोध्या दर्शन के लिए जा रहे हैं। हाल ही में स्पाइसजेट ने पटना से अयोध्या की सीधी विमान सेवा भी शुरू की थी। अब पटना समेत आसपास के जिलों के श्रद्धालुओं को ट्रेन के जरिए कम समय में अयोध्या के लिए आरामदायक सफर की सुविधा मिल सकेगी।

पटना-अयोध्या-लखनऊ के अलावा 12 मार्च को पीएम मोदी बिहार से चलने वाली दो और वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। इसमें पटना से कटिहार होकर न्यू जलपाईगुड़ी और वाराणसी से गया होकर रांची ट्रेन शामिल है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *