Press "Enter" to skip to content

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के वक्त ठहर सा गया देश, राम भक्तों में खुशी की लहर

आखिर वह घड़ी आ ही गई, जिसका दुनियाभर के रामभक्त 500 सालों से इंतजार कर रहे थे। सोमवार को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर अभिजीत मुहूर्त में अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा संपन्न हो गई। राम मंदिर के दोबारा अस्तित्व में आने से देश और दुनिया में खुशी की लहर है। सिर्फ अयोध्या में नहीं बल्कि हर वह स्थान ‘जय श्री राम’ के नारों से गूंज उठा जहां रामभक्त मौजूद थे।

Ayodhya Ram Mandir Pran Pratishtha Udghatan Date, Puja Time, Live Darshan  Streaming Telecast Video, Wishes Images, HD Photo, WhatsApp Status, Shri Ram  Sita Ji Ki Aarti in Hindi : Watch Here | Jansatta

राममंदिर प्राण प्रतिष्ठा के वक्त देश ठहर सा गया। दिल्ली-एनसीआर की दौड़ती-भागती जिंदगी भी कुछ पलों के लिए शांत हो गई। लोग या तो मंदिरों में पूजा-पाठ करते रहे या फिर घर में टीवी के सामने बैठकर प्राण प्रतिष्ठा का साक्षी बने। दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद जैसे शहरों में लॉकडाउन सा नजारा दिखा। सड़कें सुनसान थी तो रेलवे स्टेशन पर भी खामोशी दिखी। बस स्टैंड भी खाली था। जो कुछ लोग घर से बाहर थे वे भी मोबाइल पर लाइव प्रसारण देखते रहे।

ram mandir pran pratishtha lockdown like situation on roads - राम के लिए ठहर  गया सबकुछ, प्राण प्रतिष्ठा के वक्त दिखा लॉकडाउन जैसा नजारा; तस्वीरें,  एनसीआर न्यूज

पूरे देश की तरह दिल्ली-एनसीआर के भी सभी छोटे-बड़े मंदिरों में विशेष पूजा पाठ का आयोजन किया गया। कहीं रामायण कहीं सुंदरकांड और कहीं हनुमान चालीसा का पाठ होता रहा। मंदिरों में बड़े स्क्रीन का इंतजाम किया गया था। बहुत से लोग अपने घरों में रहकर टीवी के सामने बैठकर ऐतिहासिक पल का साक्षी बने। दिल्ली-नोएडा और गाजियाबाद के कई सिनेमाघरों में भी लाइव प्रसारण बड़े पर्दे पर दिखाने का इंतजाम किया गया था।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *