Press "Enter" to skip to content

रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी को लेकर मिथिलांचल में उत्साह, मायके से बर्तन भेजने की तैयारी

अयोध्या के भव्य मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा की तैयारी के बीच उत्तर बिहार विशेषकर मिथिलांचल में जबरदस्त उत्साह है। इस खास अवसर को हर कोई अपने तरीके से विशेष बनाने की तैयारी में जुटा है। श्रीराम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्य कामेश्वर चौपाल बताते हैं कि करीब पांच सौ साल बाद भगवान राम अपने घर में विराजमान हो रहे हैं तो उनकी ससुराल में उत्साह स्वाभाविक है। उन्होंने बताया कि परंपरा के अनुरूप अपनी बेटी के गृहप्रवेश के लिए उपहारों के साथ अयोध्या की सीता रसोई के लिए मायके से बर्तन भेजने की तैयारी है। इस रसोई में रोजाना करीब एक लाख श्रद्धालुओं के लिए महाप्रसाद बनेगा।

Ayodhya Number of devotees increasing for Ramlala darshan duration of  darshan can be increased smup | अयोध्या: रामलला के दर्शन के लिए बढ़ रही  श्रद्धालुओं की संख्या, बढ़ाई जा सकती है दर्शन

कामेश्वर चौपाल के अनुसार, बिहार भाजपा के अध्यक्ष सम्राट चौधरी व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय ने ट्रस्ट से बात कर बर्तनों की जरूरत पूछी थी। इस बारे में पूछने पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि दो जनवरी को हमारी बैठक होनी है। उसमें कई मुद्दों पर चर्चा होगी। इस बैठक में सीता रसोई के लिए बर्तन समेत तमाम मुद्दों पर निर्णय होगा।

मिली जानकारी के अनुसार, दो जनवरी को दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव, संगठन के राष्ट्रीय महामंत्री बीएल संतोष, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल, बिहार प्रभारी विनोद तांवड़े, तरुण चुग जैसे नेताओं के साथ बिहार भाजपा व संगठन के सभी बड़े नेताओं की बैठक होनी है। इसमें अयोध्या में होनेवाले कार्यक्रम की सफलता, बिहार की अधिक भागीदारी, उन्हें अयोध्या ले जाने व लाने के इंतजाम, 22 जनवरी को दीपोत्सव जैसे विषयों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *