Press "Enter" to skip to content

बिहार सरकार का रोमांचक तोहफा, आपकी शादी बन जाएगी यादगार, लें हेलीकॉप्टर मजा

बिहार पर्यटन विभाग में एयर टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए अनोखी और खूबसूरत पहल की है। अब शादी-ब्याह के मौके पर आप हेलीकॉप्टर का मजा ले सकते हैं। ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर प्री-वेडिंग शूट से दूल्हा-दुल्हन की विदाई तक सेवा दी जाएगी। विभाग ने विभिन्न सेवाओं का रेट लिस्ट भी जारी कर दिया है।

Dreamy Helicopter Pre-Wedding Photoshoot At The Top Of New Zealand -  OneThreeOneFour Blog

बिहार में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए नीतीश सरकार ने कई का किए हैं। मसलन राजगीर का सफारी पार्क, गया का रबर डैम और वाल्मीकिनगर टाइगर रिजर्व में कई प्रकार की सेवाएं शुरू की गई हैं। अब  दरअसल  हवाई मार्ग से पर्यटन को प्रोत्साहित करने के मकसद से पर्यटन विभाग ने खास योजना बनाई है। इस योजना के तहत बिहार के पर्यटक स्थलों के पर जाने और घूमने के लिए हेलीकॉप्टर सुविधा देने की शुरुआत की गई है। पर्यटन विभाग ना सिर्फ हेलीकॉप्टर से पर्यटक स्थलों का भ्रमण कराएगी बल्कि अन्य कार्यों के लिए लोग हेलीकॉप्टर की सेवा प्रदान करेगी जिसमें शादी विवाह के रस्म और रोमांच भी शामिल हैं। विभाग के  सचिव अभय कुमार सिंह, उद्योग मंत्री समीर महासेठ, कृषि मंत्री कुमार सर्वजीत द्वारा गया में हेलीकॉप्टर सेवा की शुरुआत की।

Caste Survey data in Bihar to be released soon Nitish government can  announce any time - बिहार में जाति गणना के आंकड़े जल्द जारी होंगे, नीतीश  सरकार कभी भी कर सकती है

अब आप शादी को हवा हवाई लुक देना चाहते हें तो लोग प्री वेडिंग शूट और अन्य इवेंट्स के लिए भी हेलीकॉप्टर की बुकिंग करा सकेंगे। अगर शादी से पहले एयर में या टूरिस्ट प्लेसेस पर आप प्री-वेडिंग शूट कराना चाहते तो  हेलीकॉटर आपके लिए हाजिर है। इसकी सुविधा लेना चाहता है तो इसके लिए भी बुकिंग कराना पड़ेगा। फिलहाल सेवा शुरू हो गई है। अगले साल से इसमें और विस्तार देने की योजना है।  इससे बिहार में लोगों को पर्यटन का एक नया अनुभव मिलेगा।  पर्यटन विभाग की ओर से  ज्यादा से ज्यादा पयर्टकों को एयर नेट में लाने के लिए  हेलीकॉप्टर भ्रमण सेवा की शुरुआत की गयी है। 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *