Press "Enter" to skip to content

बिहार में लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, डेंगू का बढ़ रहा खतरा

बिहार: बिहार के बेगूसराय में पिछले कई दिनों से बारिश होने से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वहीं लगातार बारिश होने के कारण बाढ़ जैसे हालात उत्पन्न हो गये है। बारिश का पानी अब लोगों के घरों में भी प्रवेश कर चुका है। खासकर सड़कों पर भी पानी रहने के कारण लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि 29 नंबर वार्ड में पिछले 20 दिनों से बारिश के पानी सड़कों पर बहुत ज्यादा जमा हो गया है और घरों में पानी प्रवेश कर चुका है. इससे काफी परेशानियों का सामना लोगों को करना पड़ रहा है।

लगातार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त - Life Is Rife With Constant Rain - Amar  Ujala Hindi News Live

उन्होंने बताया कि लगातार इसकी शिकायत नगर निगम को की जा रही है, लेकिन इसके बावजूद इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. जिसके कारण से 29 नंबर वार्ड में डेंगू का प्रकोप बहुत ज्यादा हो गया है. खासकर इसी गंदे के पानी में आने-जाने के लिए विवश हो रहे हैं.  लोगों ने बताया कि घर में पानी प्रवेश करने से जहरीले सांप भी निकलने लगे हैं. अब छोटे-छोटे बच्चों को इस डर से घर में ही रखने को मजबूर हैं. अगर इस मोहल्ले से समय रहते पानी नगर निगम के द्वारा नहीं निकाला जाएगा तो आने वाले समय में इस मोहल्ले में महामारी जैसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी।

Life-threatening constant rain - लगातार हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त  , लखनऊ न्यूज

हाल मे जिले में हो रही लगातार बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी है। नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 39 और 42 में जहाँ से गुजरने वाली सड़को की हालत नारकीय बनी हुई है। वहीं घुटने भर पानी में लोग जिंदगी को जोखिम में डाल कर घर से बाहर निकल रहे है. हाल ये है कि बरसात का पानी लोगों के घरों में घुस आया है. जिससे लोग डेंगू की चपेट में आ रहे है।

आपको बताते चलें कि बेगूसराय में डेंगू अपने पैर पसारने लगा है। लेकिन इसके बावजूद भी नगर निगम या स्वास्थ्य विभाग इस पर कोई ध्यान नहीं दे रहा है. इतना ही नहीं नगर निगम क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में जलजमाव एक बड़ी समस्या बनी हुई है. इससे निपटने के लिए नगर निगम प्रशासन पूरी तरीके से फेल है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *