Press "Enter" to skip to content

रांची के बाद अब जल्द ही पटना से हावड़ा के बीच दौड़ेगी वंदे भारत एक्सप्रेस, 8 कोच की रैक पहुंची पटना

पटना: रांची के बाद अब जल्द ही हावड़ा के लिए भी पटना से वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन खुलेगी। इस रूट पर चलने वाली वंदे भारत की एक रैक मंगलवार को पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर दो पर पहुंच गयी। अब जल्द ही ट्रायल और मेंटेनेंस का काम शुरू होगा। 8 कोच की इस ट्रेन 5 जनरल चेयर कार है और दो एक्जिक्यूटिव चेयर कार सहित अन्य कोच है। जो पटना जंक्शन से सुबह में खुलेगी और दोपहर तक हावड़ा पहुंचेगी।

रेल मंत्री बोले- नया कलर तिरंगे से प्रेरित; नई ट्रेन में 25 बदलाव भी किए गए  | Vande Bharat Express Upgraded Version; Design, Colour And Features  Details - Dainik Bhaskar

जिसके बाद हावड़ा से खुलकर रात में पटना पहुंचेगी। इस ट्रेन के ठहराव कहां कहां होगा इस पर काम चल रहा है। जल्द ही इसके बारे में रेलवे जानकारी देगा। पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि मंगलवार को वंदे भारत की नई 8 कोच पटना आई है। जल्द ही इस ट्रेन का ट्रायल रन होगा। जिसकी तैयारी की जा रही है। जल्द ही समय सारणी और किराया भी निर्धारित कर लिया जाएगा।

 

गौरतलब है कि इससे पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 27 जून को भोपाल से 5 वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था। पांच वंदे भारत में से एक ट्रेन की सौगात बिहार-झारखंड को मिली थी। जिसका रांची और पटना के बीच आज से परिचालन शुरू हुआ। इस दौरान भोपाल-जबलपुर वंदे भारत एक्सप्रेस, खजुराहो-भोपाल वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, गोवा-मुंबई वंदे भारत, बेंगलुरु वंदे भारत एक्सप्रेस और पटना-रांची वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात देश को दी। रांची-पटना वंदे भारत एक्सप्रेस झारखंड और बिहार के लिए पहली वंदे भारत ट्रेन थी।

 

बता दें कि यह ट्रेन पटना से सुबह 7:00 बजे खुलकर दोपहर 1:00 बजे रांची पहुंचती है। ट्रेन का परिचालन सप्ताह में 6 दिन होता है। मंगलवार को इस ट्रेन का परिचालन नहीं होता है। पटना से रांची जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस का नंबर- 22349 है जबकि रांची से पटना आने वाली ट्रेन नंबर- 22350 है। रांची से वंदे भारत एक्सप्रेस पटना आने के लिए शाम 4:15 में खुलती है और रात 10:05 पर पटना पहुंचती है। यह ट्रेन पटना से रांची के बीच 5 घंटा 50 मिनट की दूरी तय करती है। अब सभी की नजर पटना से हावड़ा तक चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस पर है जिसका इंतजार लोग बेसब्री से कर रहे हैं।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from RANCHIMore posts in RANCHI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *