Press "Enter" to skip to content

बिहार में शरा’बबंदी फेल : ज’हरीली श’राब पीने से 8 की हुई मौ’त ! इलाज के दौरान तोड़ा द’म

मोतिहारी: बिहार में 2016 से ही शरा’बबंदी कानून लागू है। राज्य में कहीं भी शरा’ब पीना या श’राब से जुड़ा कारोबार करना कानूनी जु’र्म है और इसके लिए कठोर सजा का प्रावधान है। लेकिन बावजूद इसके इस कानून की हकीकत क्या है वह किसी से छुपा हुआ नहीं है। इसी कड़ी में अब एक ताजा मामला मोतिहारी  से निकलकर सामने आया है। जहां एक साथ 8 लोगों की संदि’ग्ध अवस्था में मौ’त हो गई है। इनके मौ’त के पीछे की वजह जहरी’ली श’राब बताई जा रही है। हालांकि, प्रसाशन की टीम इसे डायरिया की वजह से हुई मौ’त बता रही है।

बिहार: सारण में जहरीली शराब पीने से 6 की मौत, कई लोगों की आखों की रोशनी गईं  - Saran many people died due to drinking spurious liquor several lost  eyesight Bihar lcl - AajTak

मिली जानकारी के अनुसार,  जिला के हरसिद्धि थाना क्षेत्र के मठ लोहियार में पिता -पुत्र की चार घंटे के अंतराल पर मौ’त हो गई। पहले पिता नवल दास की मौ’त हुई उसके चार घंटे बाद  पुत्र परमेंद्र दास की भी मौ’त हो गई। दोनों के श’व को परिजनों ने जला दिया। जबकि नवल के पतोहु की हालत गंभीर है। जिसका इलाज चल रहा है।

इस घ’टना के बाद मठ लोहियार गांव में उत्पाद विभाग,स्वास्थ्य विभाग और पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे।जहां जांच के बाद चिकित्सकों ने मौत का कारण डायरिया बताया और बिमार पड़े लोगों को डायरिया से ग्रसित बताया। वहीं मृ’तक नवल दास के पड़ोसी हरीलाल सिंह की स्थिति नाजुक होने पर निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया।जहां इलाज के दौरान उनकी मौ’त हो गई।

इधर, तुरकौलिया थाना इलाके में भी चार लोगों की मौत की सूचना है। तुरकौलिया के लक्ष्मीपुर गांव के एक युवक ने तुरकौलिया निजी क्लीनिक में, जबकि दूसरे ने मोतिहारी के निजी अस्पताल में दम तोड़ दिया। गंभीर स्थिति में रेफर किए गए दो युवकों की देर शाम मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में मौ’त हो गई। दोनों स्थानों पर मौ’तें श’राब से होने की आशंका जताई गई है। हालांकि, प्रशासन व पुलिस ने कहा है कि मौ’त की वजह पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने पर पता चलेगी।

वहीं, मृ’तकों की पहचान लक्ष्मीपुर के रामेश्वर राम, ध्रुव पासवान अशोक पासवान, छोटू कुमार और पहाड़पुर के बटन मांझी व टुनटुन सिंह के रूप में हुई है। इसको लेकर सिविल सर्जन ने कहा है कि डीएम के आदेश से शवों का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से मौ’त के कारणों का पता चल सकेगा। डॉक्टर ने इनके श’राब पीने की आशंका जतायी। इसके साथ ही गांव में भी इस बात की चर्चा है कि शराब पीने के बाद युवकों की तबीयत बिगड़ी।

इधर, एकसाथ 6 लोगों की मौत की सूचना मिलने के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गई है। पुलिस प्रशासन के तरफ से फिलहाल इन लोगों के पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है। अस्माकं रिपोर्ट आने के बाद ही पुलिस यह बता पाएगी कि आखिर, इनलोगों के मौत की पीछे की वजह क्या है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from MOTIHARIMore posts in MOTIHARI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *