Press "Enter" to skip to content

पटना: रामनवमी पर राम भक्तों के लिए मुफ्त बस सेवा, ये है खास तैयारी….

पटना: रामनवमी पर इस भक्तों को वीर कुंवर सिंह पार्क तक ले जाने के लिए महावीर मंदिर के सामने रेल इंजन के समीप और डाकबंगला चौक से निःशुल्क बस फेरी सेवा का प्रबंध महावीर मंदिर की ओर से किया गया है. वही महावीर मंदिर में बुधवार की रात 2 बजे पट खुल जायेगा और 2:15 बजे से भक्त प्रसाद चढ़ा सकेंगे।

रामनवमी पर पटना में दिखता अद्भुत नजारा, हनुमान की पूजा संग शोभा यात्रा का  संगम - Amazing view in Patna on Ramnavmi confluence of procession with  worship of Hanuman

बता दें पटना जंक्शन के पास स्थित महावीर मंदिर में रामनवमी का भव्य आयोजन की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. भक्तों को परेशानी ना हो इसलिए जिनके हाथ में प्रसाद होगा, वे पंक्तिबद्ध होकर मंदिर के उत्तरी प्रवेश द्वार से मंदिर परिसर में आयेंगे. महिलाओं और पुरुषों की अलग-अलग पंक्तियां की तैयारियां की है।

नैवेद्यम के 14 काउंटर लगाये जायेंगे

बता दें भक्तों को भीड़ ना लगें इसलिए नैवेद्यम के 14 काउंटर लगाये जायेंगे. महावीर मंदिर के सामने, पटना जंक्शन प्रवेश द्वार संख्या 1, ऑटो स्टैंड, डाकबंगला चौराहा, जीपीओ गोलंबर, वीर कुंवर सिंह पार्क के साथ  प्रमुख स्थानों पर महावीर मंदिर के नैवेद्यम उपलब्ध रहेंगे. वही नैवेद्यम तैयार करने के लिए 20 हजार किलो  तिरुपति के 100 से अधिक कारीगर रात-दिन लगे हुए हैं।

मुख्य पूजा 10 बजे सुबह

रामनवमी के दिन यानी गुरुवार को महावीर मंदिर परिसर में स्थित मुख्य ध्वज स्थल पर सुबह 10 बजे से पूजन शुरू किया जायेगा. इस पूजन के बाद महावीर मंदिर में मौजूद सभी हनुमान ध्वज बदले जायेंगे. वही दोपहर 11:50 से 12:20 तक भगवान राम का जन्मोत्सव भी होगा।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *