Press "Enter" to skip to content

बिहारः नेपाल से आई बारात की बस प’लटी, 1 मौ’त-50 से ज्यादा चो’टिल; न’शे में था ड्राइवर

बिहार के पश्चिमी चंपारण में नेपाल से आई बारात की बस पलट गई।  घ’टना मटियरिया-साठी मुख्य मार्ग में पकड़ीहार नहर के पास मंगलवार की है। बस दानियाल परसौना गांव से शादी के बाद वापस नेपाल जा रही। रास्ते में बराती बस अनियंत्रित होकर पलट गई। दुर्घ’टना में एक की मौ’त हो गई तो 50 से ज्यादा बाराती घा’यल हो गए।

Bihar Bus Accident In Bettiah One Killed And 50 To 55 People Injured  Procession Had Come From Nepal Ann | Road Accident: बिहार के बेतिया में बस  पलटी, एक युवक की मौत,

बताया गया है कि बस में 60-70 लोग सवार थे। स्थानीय ग्रामीणों एवं पुलिस की मदद से घाय’लों को एंबुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लौरिया इलाज के लिए भेजा गया। मृ’तक की पहचान नेपाल के परसा जिला अंतर्गत पोखरिया थाना क्षेत्र के झखरा मसियानी गांव के वार्ड नंबर 2 के ओमप्रकाश साह गोड (17) के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के मुताबिक, दुर्घ’टना में जो घाय’ल हुए उनमें विशाल साह गोड, भदई साह, शिवलाल साह गौड़, नवल किशोर साह, रोशन कुमार साह, राजदेव महतो , सिकंदर पडित, विक्रमा पासवान ,अनिल साह, लालबाबू साह, बिरलाल साह, अखिलेश पडित, हरिओम सोनार, बुची महतो, विक्रमा पडित के साथ अन्य शामिल है। जबकि दसई महतो, विशाल सराफ, भदई साह की स्थिति चिंताजनक होने के कारण डॉक्टर ने बेहतर इलाज हेतु जीएमसीएच बेतिया भेज दिया।

मृ’तक के चाचा नागेंद्र साह ने बताया कि बारात नेपाल के झखरा मसियानी से चलकर साठी के दानियाल परसौना निवासी नारद साह के घर सोमवार की रात्रि गई थी। शादी के बाद बराती 02:30 बजे बस में सवार होकर घर के लिए चले। तभी रास्ते में पकड़ीहार गांव नहर के पास बस पलट गई। बस में 60 से 70 लोग सवार थे। वही बारातियों ने बताया कि बस तेज रफ्तार में थी। चालक न’शे की हालत में था। जिसे बस अनियंत्रित होकर दुर्घ’टनाग्रस्त हो गई। घटना की सूचना पाते ही थानाध्यक्ष उदय कुमार, दरोगा अरविंद सिंह, अब्दुल हफीज, जामदार लाल बहादुर राम दल बल के साथ घट’नास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।

थानाध्यक्ष ने दो जेसीबी और तीन एंबुलेंस मंगाया। बस में फंसे घा’यल बारातियों को बस का शीशा तोड़कर बाहर निकाला गया। थानाध्यक्ष ने बताया कि दुर्घ’टना में एक की मौ’त घट’नास्थल पर हो गई है। श’व को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया अस्पताल भेज दिया गया तथा घाय’लों का इलाज लौरिया और बेतिया में कराया जा रहा है। वही बस को जप्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जबकि चालक घट’नास्थल से फरार है। यहां बता दें कि दानियाल परसौना निवासी नारद साह (पूर्व वार्ड सदस्य) की पुत्री किरण कुमारी की शादी नेपाल निवासी बृजेश शाह के पुत्र पवन कुमार की शादी में बाराती आए थे।

Share This Article
More from BETIAHMore posts in BETIAH »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *