Press "Enter" to skip to content

बर्निंग ट्रेन बनते-बनते बची अमरनाथ एक्सप्रेस, बोगी से निकली धुंआ और चिंगारी

मुजफ्फरपुर: मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर एक बड़ा रेल हाद’सा टल गया है। इस रेलखंड से गुजरने वाली गुवाहाटी – जम्मूतवी 15653 अप अमरनाथ एक्सप्रेस मझौलिया प्रखंड के कोहड़ा नदी पुल संख्या 248 के समीप बर्निंग ट्रेन बनने से बच गई। इस ट्रेन के मझौलिया रेलवे स्टेशन पहुंचने से आधा किमी पहले ही जनरल बोगी के नीचे धुंआ व आ’ग की लपटें निकलती दिखाई दीं।

Bihar: बर्निंग ट्रेन बनते-बनते बची अमरनाथ एक्सप्रेस, बोगी के नीचे से धुंआ  और चिंगारी निकलने से मची अफरातफरी - Big fire tragedy averted in Amarnath  express due to break ...

मिली जानकारी के अनुसार, मझौलिया रेलवे स्टेशन से आधा किमी पहले ही जनरल बोगी के नीचे धुंआ व आग की लपटें निकलती दिखाई दीं। धुंआ स्लीपर बोगी से सीट नंबर चार और सामान्य बोगी से उठ रहा था। हवा के दबाव से उठ रहा धुंआ तेजी से बोगियों के अंदर पहुंचा तो यात्री घबराकर चिल्लाने लगे और अफरातफरी मच गई। इस दौरान कई यात्री ट्रेन रुकते ही कूदकर नीचे उतर गए। हालांकि, चालक को ट्रेन का पहिया जाम होने की संभावना हो गई थी, इस वजह से उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया।

बताया जा रहा है कि, ट्रेन के ब्रेक जाम होने के कारण पहिए से धुंआ और चिंगारी निकलने लगी थी। आधा किमी पहले ही जनरल बोगी के नीचे धुंआ व आग की लपटें निकलती दिखाई दी। चालक को ट्रेन का पहिया जाम होने की संभावना हो गई थी, इस वजह से उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया। इसके बाद गार्ड व चालक ने बोगियों का निरीक्षण कर अग्निशमन यंत्र से ब्रेक-शू में लगी आग पर काबू पाया। लगभग आधा घंटे बाद ट्रेन घटनास्थल से रवाना हुई।

इधर, इस मामले को लेकर मझौलिया के स्टेशन अधीक्षक मुंद्रिका सिंह ने बताया कि अमरनाथ एक्सप्रेस मझौलिया में थ्रू-ऑन पास हुई है। चूंकि, इस ट्रेन का ठहराव मझौलिया स्टेशन पर नहीं था और चालक व गार्ड पहले ही स्थिति पर काबू पा चुके थे इसलिए बिना रुके ही गाड़ी सकुशल स्टेशन से निकल गई।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *