Press "Enter" to skip to content

महाशिवरात्रि: दुल्हन की तरह सजा देवघर, महाशिवरात्रि पर बाबाधाम में निकलेगी भव्य शिव बारात

देवघर: देवघर में दो साल बाद भव्य शिव बारात का आयोजन होने जा रहा है। जिसकी तयारी लगभग पूरी कर ली गई है। एक तरफ शिवरात्रि महोत्सव समिति सारी व्यवस्थाएं दुरुस्त कर रही है तो दूसरी तरफ बैठकों का सिलसिला लगातार जारी है। बारात को लेकर कलाकार भी झांकियां तैयार करने में जी-जान से जुटे हुए हैं. पूरे शहर को रोशनी से सजाया संवारा जा रहा है। शिव बारात 18 फरवरी को निकाली जाएगी. जिसमें चंदन नगर की विशेष विद्युत सज्जा के साथ साथ कई बेहतरीन झांकियां और देवी-देवताओं की बारात निकलेगी।

Mahashivratri 2023 Shiv Barat In Deoghar preparation in last stage babadham  decorated like bride| Mahashivratri 2023: दुल्हन की तरह सजा देवघर, महाशिवरात्रि  पर बाबाधाम में निकलेगी भव्य शिव ...

दुल्हन की तरह सजा देवघर

बाबाधाम में निकलेगी भव्य शिव बारात

शिवरात्रि के लिए पूरे शहर को रोशनी से सराबोर कर दिया गया है. कई बेहतर विद्युत सज्जा लोगों के आकर्षण का केंद्र बन रही है. वहीं दूसरी ओर झांकियों के लिए कलाकार दिन रात मेहनत कर रहे हैं. इस बार के झांकी में पंचानी चुड़ैल और मानव दैत्य शिव बारात का मुख्य आकर्षण होगा।

कलाकार लक्ष्मण कहते हैं कि इस बार तैयारियों में काफी कम समय मिला लेकिन सभी कलाकारों के सहयोग से झांकियां बनाई जा रही है. जिसका काम अंतिम चरण पर है. बारात में झांकियों के अलावा देवी देवता की झांकी और शिव धुन पर दैत्य और भूत पिशाच नाचते गाते नजर आएंगे. यह झांकियां समाज को बेहतर संदेश भी देगी. इस बार शिवरात्रि महोत्सव समिति के नए कमेटी का गठन किया गया है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from DEOGHARMore posts in DEOGHAR »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *