Press "Enter" to skip to content

समाधान यात्रा: अल्पसंख्यक छात्रों को सीएम नीतीश का तोहफा, जीविका दीदियों का देखा हुनर

सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा आज किशनगंज पहुंची। जहां नीतीश कुमार ने कई योजनाओं का लोकार्पण किया। जिसमें 53 करोड़ 39 लाख की लागत से बना अल्पसंख्यक छात्रावास भी शामिल है। साथ ही जीविका दीदियों का हुनर देखा और उनसे संवाद भी किया।

समाधान यात्रा: किशनगंज में अल्पसंख्यक छात्रों को सीएम नीतीश का तोहफा, जीविका दीदियों का देखा हुनर

जीविका दीदियों का देखा हुनर
सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा किशनगंज पहुंची, जहां जदयू के प्रदेश उपाध्यक्ष सह पूर्व विधायक मुजाहिद आलम सहित अन्य जदयू नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद सीएम सड़क मार्ग से किशनगंज ब्लाक के समीप भेड़ियाडांगी के लिए रवाना हुए। करीब बारह बजे सीएम नीतीश कुमार का काफिला जीविका कार्यालय स्थित रेशम कपड़ा बुनाई केंद्र और पावरलूम कलस्टर पहुंचा। जहां सीएम ने जीविका दीदी के हुनर को देखा।

डेरामारी में तालाब का लोकापर्ण
रीलिंग सेटर में मशीन से रेशम का धागा तैयार करने में जुटी जीविका दीदी के काम का अवलोकन किया। इसके बाद सीएम प्राथमिक विद्यालय भेरियाडांगी में लोगो की समस्याओं को सुना और समाधान का भरोसा दिया। इसके बाद सीएम कोचाधामन प्रखंड के डेरामारी पंचायत सरकार भवन पहुंचे।  यहां पंचायत सरकार भवन का निरीक्षण के अलावा जल जीवन हरियाली अभियान के तहत नवनिर्मित सार्वजिक तालाब का उद्घाटन किया।

अल्पसंख्यक छात्रावास का लोकार्पण
जिसके बाद सीएम का काफिला डेरामारी पंचायत सरकार भवन से नवनिर्मित अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय पहुंचा। जहां सीएम ने करीब 53 करोड़ की लागत से बने नवनिर्मित अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय का लोकापर्ण किया।

जिसके बाद सीएम  किशनगंज शहर स्थित सम्राट अशोक भवन खगड़ा के लिए रवाना हो गये। जहां जीविका दीदियों के साथ सीएम ने संवाद किया। सीएम के साथ कई  मंत्री व कई विभागों के प्रधान सचिव मौजूद थे। आपको बता दें सीएम नीतीश कुमार की समाधान यात्रा का आज 18वां दिन है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from KISHANGANJMore posts in KISHANGANJ »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *