Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर: कोर्ट ने एसएसपी से पूछा- क्यों न आप पर चले मुकदमा? 23 जनवरी को होगी सुनवाई

मुजफ्फरपुर: न्यायालय के आदेश की अवहेलना करने पर एडीजे-14 की कोर्ट ने एसएसपी को सदेह हाजिर होकर कारण बताने को कहा है। कोर्ट ने पूछा है कि क्यों नहीं आपके विरुद्ध मुकदमा चलाया जाए। मामला कांटी थाना से जुड़ा है।

अदालत के आदेश की अवहेलना पड़ गई भारी, हाई कोर्ट ने इंटर कालेज के प्रबंधक को  सुनाई तीन माह की सजा - Allahabad High Court sentenced Inter College manager  to three months

कांटी पुलिस ने आर्म्स एक्ट में दो युवकों को गिर’फ्तार कर जेल भेज दिया था। इसमें दामोदरपुर हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी आयुष कुमार और अहियापुर थाना क्षेत्र के कोल्हुआ पैगंबरपुर निवासी अवनीत कुमार शामिल है। पिछले साल 13 नवंबर को छपरा स्थित काली मंदिर के समीप छापेमारी की गई थी। इसमें अप’राध की योजना बनाते हुए दोनों को आर्म्स के साथ गिर’फ्तार किया था।

पूछताछ के बाद दोनों को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत भेज दिया था। अवनीत के परिजनों ने अधिवक्ता के माध्यम से जिला जज के कोर्ट में जमानत अर्जी दाखिल की थी। वहां से एडीजे 14 की कोर्ट में जमानत अर्जी को स्थानांतरित कर दिया गया। अधिवक्ता ने कोर्ट में कांटी पुलिस पर गंभीर आ’रोप लगाए।

कोर्ट को बताया कि अवनीत को ज’बरन उठाया गया है। बेवजह हिरासत में रखकर परेशान किया गया। इसके बाद उसे जेल भेज दिया गया। कोर्ट ने कांटी पुलिस से 12 और 13 नवंबर को थाना का सीसीटीवी फुटेज मांगा, लेकिन सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध नहीं कराया गया।

अपर लोक अभियोजक डॉ. संगीता शाही ने कांटी थानेदार को सूचना दी थी। 20 और 24 दिसंबर को सुनवाई हुई। पांच जनवरी को सुनवाई के दौरान सीसीटीवी फुटेज पेश करना था, लेकिन कोई जवाब नहीं आया। इसके बाद एसएसपी को छह जनवरी को शो कॉज किया गया। 12 जनवरी को भी एसएसपी नहीं पहुंचे। लोक अभियोजक डॉ. संगीता शाही ने बताया कि थानेदार पहुंचे थे, लेकिन सीसीटीवी फुटेज नहीं मिला। अगली सुनवाई 23 जनवरी को होगी।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from JUDICIARYMore posts in JUDICIARY »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PoliceMore posts in Police »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *