Press "Enter" to skip to content

दोषी हैं नीतीश! छपरा कां’ड पर सदन में बोली बीजेपी- नहीं हो रही उचित कार्रवाई

छपरा: श’राबबंदी वाले राज्य बिहार में जह’रीली श’राब के कारण पिछले 24 घंटों में अबतक 39 लोगों की जा’न जा चुकी है। जिसके बाद अब इस मसले को लेकर वर्तमान में राज्य के अंदर संचालित शीतकालीन सत्र में काफी हंगामेदार गुजर रहा है। राज्य में पिछले दो दिनों से सदन के अंदर और बाहर भाजपा द्वारा बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से इस्तीफे की मांग की जा रही है। इसी कड़ी में अब बिहार विधान परिषद् के नेता विरो’धी दल सम्राट चौधरी और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने नीतीश कुमार पर जो’रदार ह’मला बोला है।

Bihar News Live 15 December 2022: छपरा में जहरीली शराब से आज 10 लोगों की  मौत, बिहार विधानसभा से संसद तक हंगामा Bihar News Live 15 December 2022  Breaking Today Chhapra hooch

बिहार विधान परिषद् के नेता विरोधी दल सम्राट चौधरी ने कहा कि, छपरा में पिछले 24 घंटों में जह’रीली श’राब से इतने लोगों की मौ’त हो गई है। इससे यह मालूम चलता है कि, आखिरकार में बिहार में किस स्तर का शरा’बबंदी है। यह बिहार सरकार की नकामी को उजागर करता है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, छपरा की घ’टना को लेकर प्रसाशनिक महकमा तो दोषी है ही लेकिन इसमें बिहार के मुख्यमंत्री का भी नाम शामिल करना चाहिए।  बिहार के मुख्यमंत्री भी बराबर के दोषी है। इसलिए अब हम और हमारी पार्टी उनसे इस्तीफा मांग रहे हैं।

उन्होंने कहा कि, बिहार में आज गरीब,दलित, शोषित वर्ग के लोग शरा’ब का सेवन कर रहे हैं, इसका सबसे बड़ा दोषी बिहार के सीएम नीतीश कुमार हैं। बिना उनके सहयोग के इन इलाकों में शरा’ब कैसे आ सकता है जब राज्य में शरा’बबंदी कानून लागु है। इसलिए सबसे पहले इस पुरे मामले की जबाबदेही सीएम पर बनती है, लेकिन उनका बयान उनकी सोच को बयां करता है।

इसके आलावा बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने कहा कि, जिस तरह से जह’रीली शरा’ब के सेवन से मौ’त की घट’ना सामने आ रही है वह राज्य के अंदर कानून वयवस्था पर सवाल है ,आखिकार बिहार के इन इलाकों में श’राब आ कहां से रहा है। उन्होंने कहा कि, बिहार में सरकार से पास सभी तरह की वयवस्था है, लेकिन इसका उपयोग नहीं हो रहा है। यह साबित करता है कि कहीं न कहीं जह’रीली श’राब निर्माताओं के साथ बिहार सरकार और नीतीश कुमार का सांठ-गांठ है। इसी कारण वो इतना कुछ होने के बाबजूद कुछ बोल नहीं रहे, इसके विपरीत सवाल करने पर आग – बबूला हो जा रहे हैं।

इसके आलावा तारकिशोर ने कहा कि, यदि उनको लगता है कि, अवैध शरा’ब का कारोबार करने वाले लोग भाजपा के लोग हैं तो इसमें जांच करवाए और दोषी चाहे भाजपा का हो या फिर राजद और जेडीयू का इससे कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए दोषी सिर्फ और सिर्फ दोषी होता है। यह बोलना की भाजपा के लोग है या अन्य पार्टी के लोग है खीज उतारना है। वो लोग अपनी जिम्मेदारी से भागने के लिए इस तरह का बयान दे रहे हैं।

गौरतलब हो कि, बिहार के छपरा में जहरीली शराब के सेवन से कुल 40 लोगों की जान जा चुकी है।  इतनी बड़ी संख्या में हुई मौत को लेकर इलाके में दहशत का माहौल कायम है।  इसी को लेकर बिहार की राजनीतिक सरगर्मी काफी बढ़ी हुई है विपक्ष को शराबबंदी को अफसल बताने और सरकार पर हमलावर होने का आसान मौका मिल गया है।  वहीं , दूसरी तरफ इसके पलटवार को लेकर खुद सीएम और डिप्टी सीएम ने सीधे तौर पर कहा है कि, जो गलत करता है उसे उसकी गलती की सजा मिलती ही हैं।

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CHHAPRAMore posts in CHHAPRA »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *