Press "Enter" to skip to content

नालंदा की निधि पुणे में बिखेरेंगी अपना जलवा, अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन

नालंदा: नालंदा की बेटी ने एक बार फिर से बिहार का नाम रोशन किया है. रग्बी के बाद नालंदा की बेटी अब क्रिकेट मैदान में भी अपना जलवा बिखेरती नजर आएगी. जिले के सिलाव प्रखंड क्षेत्र के विदुपुर गांव निवासी निधि भारती का चयन 7 दिसंबर से पुणे में होने वाले अंडर-19 वूमेन वनडे क्रिकेट ट्रॉफी के लिए हुआ है. निधी भारती के इस उपलब्धि से पूरे गांव में जश्न का माहौल है. हर तरफ उसकी प्रतिभा की तारीफ हो रही है.

नालंदा की निधि पुणे में बिखेरेंगी अपना जलवा, अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में हुआ चयन

अंडर 19 महिला क्रिकेट टीम में चयन
7 दिसंबर से पुणे के जिमखाना क्रिकेट ग्राउंड में होने वाले महिला अंडर-19 क्रिकेट मैच में निधि भारती बिहार की ओर से खेलती हुई नजर आएंगी. बता दें कि समस्तीपुर में आयोजित क्रिकेट कैंप में बिहार की टीम में 20 लड़कियों का चयन हुआ है.

निधि भारती नालंदा भग्नावशेष के पास बिदुपुर गांव में रहती हैं. उसके पिता रामनाथ भारती प्राइवेट स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत हैं. निधि भारती को बचपन से ही क्रिकेट खेलने में दिलचस्पी रहती थी. उसने अपने घर के पास ही खेतों में खेलते हुए अपनी यात्रा शुरू की थी, जो अब राज्य स्तर तक पहुंच गया.

घर से क्रिकेट करियर की शुरुआत
निधि भारती बताती हैं कि उन्हें उनके माता-पिता के द्वारा काफी सहयोग मिला है. 3 वर्षों से वो नालंदा क्रिकेट क्लब से वे जुड़ी हैं. बतौर कोच के तौर पर रणजी ट्रॉफी 2018-19 में बिहार टीम का हिस्सा रह चुके अर्णव सिंह ने उन्हें प्रशिक्षण दिया है. उनके कुशल प्रशिक्षण और बेहतर नेतृत्व के कारण ही वह आज इस मुकाम तक पहुंची है. निधि ने बताया कि उनके माता पिता ने उन्हें काफी प्रोत्साहित किया है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CricketMore posts in Cricket »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from MAHARASHTRAMore posts in MAHARASHTRA »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *