Press "Enter" to skip to content

नाबालिग छात्राओं को घर ले जाकर छे’ड़ता था सरकारी हेडमास्टर, बच्चियों ने ड’र से स्कूल छोड़ा

बिहार में एक सरकारी स्कूल के हेडमास्टर पर छात्राओं से छे’ड़खानी करने का आ’रोप लगा है. पी’ड़ित छात्राओं के परिजनों ने इसको लेकर एक प्राथमिकी मदनपुर थाने में दर्ज कराई है.

गाजीपुर: सरकारी स्कूल में नाबालिग छात्रा से रेप, शिक्षा अधिकारी का ड्राइवर गिरफ्तार, प्रधानाध्यापिका निलंबित - minor girl raped in ghazipur government school ...

 

मामला औरंगाबाद जिला से जुड़ा है जहां के ग्राम अजनवां स्थित मिडिल स्कूल के प्रिंसिपल सत्येन्द्र पासवान पर ये संगीन आरोल लगे हैं. हेडमास्टर छात्राओं को बारी- बारी से अपने घर बुलाकर उनके साथ छेड़छाड़ करते थे. इतना ही नहीं, छेड़खानी की बात किसी को नहीं बताने अन्यथा उन्हें परेशान करने की धमकी भी देते थे.

ऐसी परिस्थिति में छात्राओं ने अब स्कूल जाना ही छोड़ दिया है. स्कूल जाना छोड़ चुकी एक ऐसी ही छात्रा के अभिभावक ने बताया कि कक्षा 7 में पढ़ने वाली 12 वर्षीय छात्रा को प्रधानाध्यापक 20 अगस्त को यह कहते हुए स्कूल से अपने साथ लेते चले गये कि उसका बैंक खाता चालू करवाना है. बाद में सरस्वती मुहल्ला स्थित अपने किराये के कमरे पर उसे ले गये जहां छात्रा के साथ छे’ड़खानी की गई. जब उस लड़की ने विरो’ध किया और ऐसा नहीं करने का अनुरोध किया तब उसे किसी से नहीं कहने की धम’की भी दी गयी.

दर्ज प्राथमिकी में उल्लेख है कि 25 अगस्त को कक्षा 8 की दो छात्राओं को अपनी बाइक पर बिठाकर उन्हें मदनपुद लाया और कमरे पर ले जाकर उनके साथ भी गलत व्यवहार किया गया. पुलिस को दिये गये आवेदन में इन दोनों छात्राओं का आवेदन भी संलग्न है.

छात्राओं ने बताया कि हेडमास्टर ने किसी को बताने पर जान से मार डालने की धमकी भी दी है. भय के कारण छात्राओं ने जब स्कूल जाना छोड़ दिया तब अभिभावकों ने उनसे इसकी वजह जाननी चाही. तब छात्राओं ने जो बताया वह गुरु- शिष्या के रिश्ते को तार-तार करने वाला तो था ही,अविश्वशनीय भी था.

इस बावत मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा ने बताया कि हेडमास्टर सत्येन्द्र पासवान के खिला’फ पॉक्सो एक्ट के तहत छे’ड़खानी का मामला दर्ज कर लिया गया है और आरो’पी हेडमास्टर से पूछताछ की कोशिश की जा रही है. मगर प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से वह फरार हो गया है और उसने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर रखा है. उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और जल्द ही आरो’पी हेडमास्टर को गिर’फ्तार कर लिया जायेगा.

Share This Article
More from AURANGABADMore posts in AURANGABAD »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *