Press "Enter" to skip to content

बिहार के रास्ते भारत में घुसने की कोशिश के दौरान पकड़ी गई पाकिस्तानी युवती, पूछताछ जारी

सीतामढ़ी: भारत-नेपाल सीमा से पहले चीनी नागरिक तो वहीं अब एक पाकिस्तानी युवती के हिरासत में लिए जाने को लेकर इलाके में हड़कं’प की स्थिति बनी हुई है. इस मसले को लेकर एक बार फिर से भारत-नेपाल की सुरक्षा को लेकर बड़ा सवाल खड़ा होने लगा है.

भारत-नेपाल बॉर्डर से पकड़ी गई पाकिस्तानी युवती

दरअसल पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई भारत विरो’धी कार्यों के लिए इस रास्ते का अक्सर इस्तेमाल करती है. सीतामढ़ी के भारत नेपाल सीमा के भिट्ठामोड़ बॉर्डर पर से संदिग्ध हालात में एक पाकिस्तानी 25 वर्षीय एक पाकिस्तानी महिला को SSB ने हिरासत में लिया है जिससे गहन पूछताछ की जा रही है.

पाकिस्तानी युवती खालिदा नूर पाकिस्तान के फैसलाबाद की रहने वाली है, जो दुबई से काठमांडू होते हुए सीतामढ़ी के रास्ते भारत में प्रवेश करने की कोशिश कर रही थी. बताया जाता है कि युवती के पास पासपोर्ट तो था लेकिन वीजा नहीं था.

पाकिस्तानी युवती के पास से ATM कार्ड, नेपाली और पाकिस्तानी मोबाइल सीम बरामद किए गए हैं. पाकिसानी युवती के साथ दो युवकों को भी एसएसबी ने हिरासत में लिया है. बताया जाता है एक युवक हैदराबाद का है तो वहीं दूसरा युवक नेपाल का.

एसएसबी सबों से पूछताछ कर रही है. गौरतलब है कि महज दो महीना पहले ही इसी भिट्ठामोड़ के बॉर्डर से बिना वीजा के दो चीनी नागरिकों को भारत में प्रवेश करते हुए एसएसबी ने गिरफ्तार किया था, जिनसे पूछताछ के दौरान उनके इंडिया में स्ट्रोंग नेटवर्क का खुलासा हुआ था.

चीनी नागरिकों की गिर’फ्तारी के बाद सुरक्षा एजेंसियों के कान खड़े हो गए थे. तमाम सुरक्षा एजेंसियों ने भारत-नेपाल की खुली सीमा पर अपनी चौकसी बढ़ा दी थी. गृह विभाग ने मामले की गंभीरता को देखते हुए वर्ष 2002 में भारत-नेपाल सीमा पर SSB की तैनाती का निर्देश जारी किया था.

 

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NEPALMore posts in NEPAL »
More from SITAMARHIMore posts in SITAMARHI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *