Press "Enter" to skip to content

मुजफ्फरपुर : कांवरिया पथ में जरूरी सेवाओं को छोड़ सभी वाहन रहेंगे बंद

मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला को लेकर एनएच व शहर के अंदर ट्रैफिक परिचालन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से ट्रैफिक रूट चार्ट जारी कर दिया गया है. शहर के अंदर मंदिर जाने के लिए श्रद्धालु रामदयालु से प्रवेश कर जिला स्कूल में बने जिग जैग होकर प्रभात सिनेमा रोड होकर मंदिर तक पहुंचेंगे.

डाक बम के लिए मुजफ्फरपुर सावन मेले में होगी खास व्यवस्था, भक्तगण इस पर जरूर  दें ध्यान - Icard will be issued for Dak Kanwar in Muzaffarpur Shravani  fair, special arrangements will

परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा

वहीं पटना एनएच पर प्रत्येक शनिवार के दोपहर दो से सोमवार की दोपहर दो बजे तक वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद रहेगा. इस रूट के बंद होने से लोगों के लिए दूसरा वैकल्पिक रास्ता तैयार किया गया है, ताकि लोगों को आवागमन में परेशानी ना हो.

रास्ते पर रहेगी विशेष चौकसी 

डीटीओ सह नोडल पदाधिकारी ट्रैफिक ने बताया कि फकुली मोड़, सकरी मोड़ पर विशेष चौकसी रहेगी, ताकि एक भी वाहन इस रास्ते में ना आ पाये. मोटर फेडरेशन से कहा गया है कि शनिवार की दोपहर से सोमवार की दोपहर तक पटना रोड की गाड़ियों को निर्धारित दूसरे रूट के तहत आवागमन करें.

एनएच पर ऐसी होगी ट्रैफिक व्यवस्था

मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मोतिहारी की ओर से पटना आने जाने वाले वाहन प्रत्येक शनिवार के दोपहर 2 से सोमवार की दोपहर 2 बजे तक भगवानपुर चौक से रेवा रोड एनएच 722 सरैया के रास्ते लालगंज होते हुए हाजीपुर और पटना जायेंगे.

वहीं समस्तीपुर मार्ग से आने वाले वाहन एनएच 28 पर काजीइंडा – महुआ – हाजीपुर के रास्ते चलेंगे. साथ ही समस्तीपुर मार्ग से मोतिहारी जाने वाले वाहन एनएच 28 से भगवानपुर होते हुए चांदनी चौक के रास्ते चलेंगे.

दूधिया रोशनी से नहीं जगमगा सकेगी 

मुजफ्फरपुर में श्रावणी मेला के मद्देनजर बाबा नगरी व कांवरिया पथ पर एलइडी स्ट्रीट लाइट लगा दूधिया रोशनी से जगमगाने की जो योजना थी. वह अब नहीं हो सकेगा. कारण कि अभी निगम बोर्ड भंग है. नगर विकास एवं आवास विभाग की तरफ से प्रशासक की भी नियुक्ति नहीं हुई है. दूसरी तरफ, विभाग पहले से ही पत्र जारी कर सभी नगर निकायों को अपने स्तर से टेंडर कर एलइडी स्ट्रीट लाइट खरीदने पर रोक लगा चुकी है.

महज 25 एलइडी स्ट्रीट लाइट

नगर आयुक्त चाह कर भी 25 हजार रुपये से ज्यादा की एलइडी स्ट्रीट लाइट की खरीदारी नहीं कर सकते हैं. बताया कि पहले 1000 एलइडी स्ट्रीट लाइट बाबा नगरी के अलावा कांवरिया पथ सहित शहर के सभी सड़कों पर जहां लाइट नहीं है. लगाने की योजना थी, लेकिन मंजूरी नहीं मिली. इस कारण महज 25 एलइडी स्ट्रीट लाइट से कांवरिया पथ पर जहां-जहां पोल खाली है. सभी पर लगाने का आदेश दिया गया है. बाकी पहले से जो लाइट लगी है, जो खराब है. इसकी मरम्मत कर चालू करने का आदेश इइएसएल एजेंसी को दी गयी है.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *