Press "Enter" to skip to content

14 जुलाई से शुरू कांवड़ यात्रा को लेकर पुलिस-प्रशासन सतर्क

मेरठ में कांवड़ यात्रा की तैयारी तेजी से चल रही है। वेस्ट यूपी में आगामी 14 जुलाई से कांवड़ यात्रा शुरू होगी। इसी के चलते इलाकों में कड़ी सुरक्षा के इंतजाम किए जा रहे हैं। कांवड़ यात्रा के दौरान भक्तों की जरूरतों और सुरक्षा के लिए भी इंतजाम किए जा रहे हैं।

हरिद्वार में कांवड़ियों की एंट्री पर रोक, यूपी का मामला सुप्रीम कोर्ट में...कांवड़  यात्रा पर 10 बड़े अपडेट - Kanwar Yatra Uttar Pradesh Supreme Court Corona  Third Wave ...

कांवड़ मार्ग को पूरी तरह सीसीटीवी कैमरे से लैस किया जाएगा और भक्तों की सुरक्षा के लिए ड्रोन कैमरों से चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जाएगी। कांवड़ यात्रा की तैयारियां अगले दो-तीन दिन में पूरी हो जाएंगी और यात्रा 14 जुलाई से शुरू की जाएगी। इस बार कांवड़ यात्रा में स्वच्छता का भी खास ध्यान रखा जाएगा।

कावड़ यात्रा को लेकर बैठक हो रही हैं। हाल ही में मेरठ के जिलाधिकारी और एसएसपी सहित तमाम आलाधिकारियों ने बैठक करके तैयारियों की समीक्षा की। जानकारी के मुताबिक जनपद के साथ-साथ तहसील स्तर पर भी कंट्रोल रूम संचालित होंगे। कांवड़ यात्रा मार्ग पर साफ-सफाई, विद्युत व्यवस्था, कूड़ा उठान, पेयजल, सीसीटीवी कैमरा, रेलिंग, नहर पटरी, मेडिकल हेल्थ कैंप, गोताखोर आदि व्यवस्था की जाएगी।

कांवड़ यात्रा मार्ग पर मेडिकल हेल्थ कैंप लगाए जाएंगे। भक्तों के लिए स्वास्थ्य व्यवस्थाएं की जाएंगी। इसकी सूची भी कंट्रोल रूम व संबंधित अधिकारी को उपलब्ध करा दी जाएगी। शिक्षा विभाग को निर्देशित किया गया कि कांवड़ यात्रा के दौरान मार्ग पर पड़ने वाले कॉलेजों में कांवड़ियों के आराम के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जाए।

यातायात के संबंध में रूट डायवर्जन एवं परिवहन विभाग के जरिए अतिरिक्त वाहनों की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कोशिश की जाएगी कि हाल ही में जिन इलाकों में किन्हीं कारणों से हिंसा हुई वहां अतिरिक्त सुरक्षा लगाई जाए।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »
More from UTTAR PRADESHMore posts in UTTAR PRADESH »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *