Press "Enter" to skip to content

IPL मैच फिक्सिंग मामले में CBI ने तीन लोगों को किया गिर’फ्तार, स’ट्टेबाजों के तार पाकिस्तान से जुड़े

सेंट्रल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (CBI) ने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) मैचों में फिक्सिंग और स’ट्टेबाजी से जुड़े मामले में तीन लोगों को गि’रफ्तार किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक, इनमें दिल्ली से एक और हैदराबाद से दो लोग शामिल है। गिर’फ्तार किए गए लोगों के तार पाकिस्तान से भी जुड़े हो सकते है और इसको लेकर मिली सूचना के आधार पर ही CBI ने जांच शुरू कर दी है। सीबीआई ने इस मामले में पाकिस्तान से जुड़े फिक्सिंग नेटवर्क का भं’डाफोड़ किया है।

ख़बरों के मुताबिक,  2019 में हुए आईपीएल में स’ट्टेबाजी के तार पाकिस्तान तक थे, पाकिस्तान से मिले इनपुट्स के आधार पर मुकाबलों को प्रभावित किया गया था।

सीबीआई ने इस मामले में केस भी दर्ज किया है और फिर उसके बाद तीन लोगों को हिरासत में लिया है। आईपीएल 2019 फाइनल में मुंबई इंडियंस ने रोमांचक अंदाज में चेन्नई सुपर किंग्स को 1 रन से हराकर खिताब जीता था।

बताया गया कि दिल्ली के रोहिणी से गिर’फ्तार किए गए व्यक्ति का नाम दिलीप कुमार है जबकि गुरम वासु और गुरम सतीश को हैदराबाद से गिर’फ्तार किया है। ये लोग 2013 से ही अपना नेटवर्क चला रहे थे।

Share This Article
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *