Press "Enter" to skip to content

बिहार में वज्रपात से मौ’त का सिलसिला जारी, मधुबनी में दो किशोरियों समेत तीन की मौ’त

बिहार में मौसम ने अब करवट ली है। भीषण गर्मी से लोगों को अब धीरे-धीरे राहत मिल रही है। लेकिन इस बीच आकाशीय बिजली यानी ठनका गिरने के कारण मौ’त की घ’टना लगातार सामने आने लगी है। गुरुवार को सूबे में 7 लोगों की मौ’त के बाद शुक्रवार को भी 3 लोगों की मौ’त हुई. मधुबनी में दो किशोरियों समेत 3 लोगों की मौ’त ठनके के चपे’ट में आने से हुई।

बिहार में शुक्रवार की शाम को कई जगहों पर बूंदाबांदी शुरू हुई। मौसम विभाग ने पहले ही अल’र्ट जारी कर रखा था।  लेकिन अनहो’नी की घट’ना से शुक्रवार भी अछूता नहीं रहा। मधुबनी में कुछ किशोरियां आम तोड़ने के लिए बगीचे में गयी हुई थी. अचानक वज्रपात ने दो किशोरियों और एक युवक को अपनी चपे’ट में ले लिया।

मिली जानकारी के अनुसार, मधुबनी के मधेपुर और फुलपरास में दो किशोरियों और एक युवक की मौ’त ठनका के चपे’ट में आने से हो गयी. रामचंद्रा गांव के उसराहा बधार स्थित बगीचे में आम चुनने दो किशोरियां गयी थी. अचानक ठनका की चपे’ट में आकर दोनों के प्रा’ण चले गये। मृतका 12 और 15 साल की किशोरी है. घट’ना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद परिजन दोनों को अस्पताल लेकर आए लेकिन डॉक्टर ने उन्हें मृ’त घोषित कर दिया था। 

दो किशोरियों के अलावे फुलपरास थाना क्षेत्र के एक युवक की मौ’त भी वज्रपात से हुई है। मृ’तक अपने बहन के घर में रहकर ट्रैक्टर चालक का काम करता था. अचानक आई बारिश से बचने के लिए वह एक आम के पेड़ के नीचे छिप गया था. लेकिन यही उसकी सबसे बड़ी गलती साबित हो गयी और ठनका गिरने से उसकी मौ’त हो गयी।

बता दें कि गुरुवार को मुंगेर और खगड़िया में तीन-तीन व भोजपुर में एक की मौ’त हो चुकी है. बीते दो दिनों के अंदर 10 लोगों की मौ’त ठनका की चपे’ट में आने से हो चुकी है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MADHUBANIMore posts in MADHUBANI »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *