Press "Enter" to skip to content

कलकत्ता हाई कोर्ट में आ’ग लगने से अफ’रातफरी, खाली कराया गया कोर्ट रूम

कलकत्ता हाई कोर्ट में शुक्रवार को आ’ग लगने से अफरा’तफरी म’च गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हाई कोर्ट के कोर्ट रूम नंबर 34 में सुबह करीब 10.45 बजे आ’ग लगी। आ’नन-फा’नन में कोर्ट रूम को खाली कराया गया। अग्निकां’ड में कोई हता’हत नहीं हुआ।

हाई कोर्ट में तैनात एक पुलिस कर्मी ने बताया कि कोर्ट रूम से बिजली के तारों के ज’लने की गंध आई, फिर आ’ग की लप’टें उठने लगीं। इसके बाद उसे तुरंत खाली करा लिया गया और आ’ग पर काबू पाया गया। इसके कारण न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष की अदालत में करीब एक घंटे तक कार्यवाही बा’धित रही।

उन्होंने आगे कहा कि आ’ग लगने के कारण का अभी पता नहीं चला है, लेकिन प्राथमिक तौर पर शा’र्ट स’र्किट से आ’ग लगने का अनुमान है। अग्नि’कांड के बाद हाई कोर्ट में पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई है और बिजली के तारों की जांच की जा रही है। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि इससे न्यायमूर्ति तीर्थंकर घोष की अदालत में करीब एक घंटे तक कार्यवाही बाधित रही।

मालूम हो कि आ’ग लगने के सही कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है, लेकिन आशंका है कि बिजली के शॉर्ट सर्किट होने के कारण आ’ग लगी। इसकी पुष्टि के लिए जांच की जा रही है। अधिकारी ने बताया कि दुर्घ’टना के बाद उच्च न्यायालय में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या बढ़ा दी गई और बिजली के तार की जांच की जा रही है।

Share This Article
More from LatestMore posts in Latest »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WEST BENGALMore posts in WEST BENGAL »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *