Press "Enter" to skip to content

रेलवे ने रद्द की 95 ट्रेने, चक्रवाती तूफान जवाद का दिखेगा असर

चक्रवाती तूफान के कारण पूर्वी तट पर भारी बारिश (heavy rainfall) की आशंका जताई गई हैं। जिससे रेलवे कि सिग्नल  प्रणाली प्रभावित हो सकती है, रेलवे ट्रैक पर पानी भी भर सकता है और बिजली के खंबे  क्षतिग्रस्त हो सकते हैं। जवाद तूफान को लेकर रेलवे भी एहतियात बरत रहा है। इन रूटों से होकर गुजरने वाली 95 ट्रेनों को 3 और 4 दिसंबर को रद्द कर दिया गया है।

Raipur: 13 Trains Cancelled For 12 Days - Mega Block: 12 दिनों तक 13 ट्रेनें  रद्द, दो एक्सप्रेस में दोगुने यात्री | Patrika Newsखबरों के अनुसार, अंडमान सागर के पास से पैदा होने वाले जवाद तूफान  के इस बार बंगाल की खाड़ी के साथ ही अरब सागर और हिंद महासागर को भी प्रभावित करने की आशंका है।दक्षिण-पश्चिम मॉनसून के खत्म होने के बाद मौसम विभाग (IMD) ने पहले चक्रवाती तूफान को लेकर अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग की तरफ से कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र जल्द ही चक्रवाती तूफान जवाद  का रूप ले लेगा। इस चक्रवाती तूफान के आंध्र प्रदेश और ओडिशा के तटों पर पहुंने की आशंका जताई गई है।

ईस्ट कोस्ट रेलवे  के चीफ पब्लिक रिलेशन ऑफिसर विश्वजीत साहू ने एक न्यूज चैनल से बातचीत में कहा कि चक्रवाती तूफान जवाद  के मद्देनजर यात्रियों की सुरक्षा को  ध्यान में रखकर 95 ट्रेनों को रद्द किया गया है। साहू ने कहा कि ईस्ट कोस्ट रेलवे द्वारा संचालित व इस क्षेत्र से गुजरने वाली अप-एंड-डाउन मिलाकर 95 ट्रेनों को 3 और 4 दिसंबर के लिए बाधित किया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि इन रद्द ट्रेनों के बीच पुरी से नई दिल्ली जाने वाली पुरुषोत्तम एक्सप्रेस, नीलांचल एक्सप्रेस, नंदनकानन एक्सप्रेस के साथ भुवनेश्वर से दिल्ली के बीच चलने वाली राजधानी एक्सप्रेस को अप और डाउन ट्रेनें भी शामिल हैं।

Share This Article
More from ANDHRA PRADESHMore posts in ANDHRA PRADESH »
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from LatestMore posts in Latest »
More from ODISHAMore posts in ODISHA »
More from TravelMore posts in Travel »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *