Press "Enter" to skip to content

देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन-1 का खतरा बढ़ा, केंद्र सरकार ने किया अलर्ट

पटना: देश में कोरोना वायरस के नए वैरिएंट जेएन-1 का खतरा बढ़ गया है। इस बीच बिहार में कई अस्पतालों की हालत खराब है। कुछ जगहों पर कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था ही नहीं है। ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि कोरोना के नए वैरिएंट के खिलाफ स्वास्थ्य विभाग कैसे लड़ेगा। समस्तीपुर जिले में न तो कोरोना का कोई टीका है और ना ही कोविड टेस्ट के लिए एंटीजन किट मौजूद है। हालांकि, आरटीपीसीआर से कोरोना जांच हो रही है, लेकिन इसकी संख्या सीमित है। ऑक्सीजन प्लांट महीनों से बंद पड़ा है। मोतिहारी में भी यही हाल है।

केरल में मिला कोरोना का JN.1 वैरिएंट कितना खतरनाक? यहां जान लीजिए सभी  सवालों के जवाब - covid sub-variant jn.1 detected in kerala know all queries  - Navbharat Times

बता दें कि केंद्र सरकार ने कोरोना के नए वैरिएंट जेएन-1 को लेकर सभी प्रदेशों को अलर्ट किया है। सीएस डॉ. एसके चौधरी ने मंगलवार को बताया कि कोरोना के नए वैरिएंट को लेकर अभी गाइडलाइन नहीं मिली है। अगर ऐसा कुछ भी आता है तो तत्काल इसकी तैयारी कर ली जाएगी। उन्होंने बताया कि कोरोना का टीका उपलब्ध नहीं होने के कारण टीकाकरण कार्य बंद है। जिले में एंटीजन किट की सुविधा के लिए प्रयास किया जा रहा है। कोरोना के लिए आरटीपीसीआर जांच जारी है। लक्षणों के संबंध में सीएस ने बताया कि गाइडलाइन आने के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »
More from NationalMore posts in National »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *