Press "Enter" to skip to content

हीरों से चमकते मोदी: 7200 डायमंड से बनी तस्वीर, पीएम का बर्थडे गिफ्ट; कितनी कीमत?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 17 सितंबर को 73 साल के हो जाएंगे। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के कार्यकर्ता जहां अपने सबसे बड़े नेता का जन्मदिन धूमधाम से मनाने की तैयारी कर रहे हैं तो उनके प्रशंसक और समर्थक भी बेहद खुश हैं। पीएम मोदी के ऐसे ही एक समर्थक और आर्किटेक्ट इंजीनियर ने पीएम मोदी की हीरों से तस्वीर बनाई है। 7200 हीरों से बनी यह तस्वीर वह पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर उपहार देना चाहते हैं।

Surat-Based Architect Makes PM Modi's Portrait With 7,200 Diamonds

सूरत के आर्किटेक्ट इंजीनियर विपुल जेपी वाला ने पीएम मोदी की यह तस्वीर बनाई है। विपुल ने कहा कि वह इसे पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर उपहारस्वरूप देना चाहते हैं। विपुल ने कहा कि उन्हें यह विचार तब आया जब पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी को डायमंड वाला क्राफ्ट सौंपा था।

 

हीरों वाली इस तस्वीर को बनाने में करीब साढ़े तीन महीने का समय लगा है और इसमें चार प्रकार के हीरों का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, विपुल ने अभी यह नहीं बताया है कि 7200 हीरों वाली इस तस्वीर को बनाने में कितना खर्च किया गया है। लेकिन कीमत करोड़ों में आंकी जा रही है। उन्होंने कहा कि वह पूरे गुजरात की तरफ से इसे पीएम मोदी को भेंट करना चाहते हैं।

 

 

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी को सूरत के एक हीरा व्यापारी ने ‘नरेंद्र दामोदर दास’ लिखा हुआ सूट उन्हें तोहफे में दिया था, जिसकी काफी चर्चा हुई थी। पीएम मोदी ने 2015 में अमेरिका राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के दौरान पहना था। बाद में यह सूट 4.31 करोड़ में बिका था। पीएम मोदी खुद को मिलने वाले तोहफों की नीलामी करा चुके हैं और उससे मिलने वाले धन को गंगा सफाई के लिए समर्पित कर चुके हैं।

Share This Article
More from DELHIMore posts in DELHI »
More from DelhiMore posts in Delhi »
More from GUJARATMore posts in GUJARAT »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *