Press "Enter" to skip to content

शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर महागठबंधन के नेताओं के साथ सीएम नीतीश की बैठक शुरू, इन चीज़ों पर होगा फैसला

पटना: बिहार में नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर शिक्षक संघों के विरोध के बाद अब सीएम नीतीश ने महागठबंधन के दलों की शनिवार को अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर सीएम सहयोगी दलों के नेताओं के साथ मंथन करेंगे। सीएम आवास पर बैठक शुरू हो गयी है। इस बैठक में हिस्सा लेने के लिए शिक्षा मंत्री भी सीएम आवास पहुंचे हैं। इसके आलावा तेजस्वी यादव और महागठबंधन में शामिल सभी दलों के प्रमुख नेता सीएम आवास पहुंचे हैं।

40 हजार 506 प्रधान शिक्षकों की भर्ती परीक्षा 22 दिसंबर को, निगेटिव मार्किंग भी होगी | Recruitment exam of 40 thousand 506 head teachers on December 22, there will be negative marking - Dainik ...

दरअसल, नई शिक्षक नियुक्ति नियमावली को लेकर सीएम नीतीश अपने आवास पर महागठबंधन के नेताओं के साथ बैठक करेंगे। इसमें नियोजित शिक्षकों के मुद्दे और उनकी मांगों पर चर्चा हो रही है। इस बैठक में महागठबंधन में शामिल सभी दलों के विधायक दल के नेता मौजूद हैं। फिलहाल सीएम नीतीश शिक्षकों की मांगों पर सहयोगी दलों के नेताओं के विचार को सुन रहे हैं। इसके बाद वो यह निर्णय लेंगे कि, क्या शिक्षक भर्ती नियमावली पर पुनर्विचार की जरूरत है। इस दौरान शिक्षा मंत्री प्रो.चंद्रशेखर और शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक भी मौजूद हैं।

 

मालूम हो कि, बिहार की महागठबंधन सरकार ने इसी साल नई शिक्षक भर्ती नियमावली लेकर आई,और  विरोध हो रहा है। इस नई नियमावली में यह कहा गया है कि, अब राज्य के सभी नियोजित शिक्षकों को राज्यकर्मी का दर्जा  के लिए उन्हें बीपीएससी की परीक्षा से होकर गुजरना होगा। वहीं, इसको लेकर राज्य के नियोजित शिक्षकों का कहना है कि वे इतने सालों से नौकरी कर रहे हैं, तो अब परीक्षा क्यों दें। उनकी मांग है कि सरकार उन्हें सीधे राज्यकर्मी का दर्जा दे। इसे लेकर पटना समेत राज्यभर में शिक्षकों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन किया। ऐसे में अब इन तमाम बातों को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने अपने आवास पर बैठक बुलाई है।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *