Press "Enter" to skip to content

‘इ सब तो चलता रहता है’, गोपाल मंडल बोले- आंदोलन रोकने के लिए सरकार चलवाती है लाठी

भागलपुर: अपने कारनामों के कारण अक्सर चर्चा में रहने वाले जेडीयू विधायक गोपाल मंडल ने बीएसएससी अभ्यर्थियों पर हुए ला’ठीचार्ज की घ’टना को सही बताया है। नीतीश के विधायक ने कहा है कि अभ्यर्थी जब सरकार की बात नहीं सुनेंगें तो ला’ठीचार्ज तो होगा ही।

विधायक गोपाल मंडल पटना में पुलिस द्वारा छात्रों पर बरसाई गई लाठी पर बोले-  ये सब चलते रहता है » BeforePrint News | Hyperlocal News Hindi

उन्होंने कहा कि ला’ठीचार्ज तो होता ही रहता है, इसमें कोई नई बात नहीं है। किसी भी आंदोलन को रोकने के लिए ऐसा किया जाता है। उपद्रव को रोकने के लिए ला’ठीचार्ज करवाना सरकार का नियम होता है। बता दें कि इससे पहले जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने भी कहा था कि इसमें कोई नई बात नहीं है, लाठीचार्ज होते रहता है।

दरअसल, बीएसएससी परीक्षा के प्रश्नपत्र लीक होने के बाद सरकार ने एक पाली की परीक्षा को रद्द कर दिया है हालांकि, अभ्यर्थियों की मांग है कि सरकार तीनों पाली की परीक्षा को रद्द कर फिर से परीक्षा आयोजित करे। इसी मांग को लेकर पिछले दिनों सैकड़ों की संख्या में अभ्यर्थी सड़क पर उतरे थे। जिसके बाद पुलिस ने बीएसएससी अभ्यर्थियों को राजधानी की सड़कों पर दौड़ा-दौड़ाकर बर्बरतापूर्व पी’टा था। इसको लेकर बिहार में खूब राजनीति भी हुई। मुख्य विपक्षी दल बीजेपी भी सरकार से तीनों पाली की परीक्षा को रद्द करने की मांग कर रही है।

अभ्यर्थियों पर हुए ला’ठीचार्ज के बारे में जब जेडीयू विधायक गोपाल मंडल से सवाल किया गया तो उन्होंने साफ लहजे में कह दिया कि इसमें कोई नई बात नहीं है, ये सब चलता रहता है। उन्होंने कहा कि आखिर क्यों नहीं होगा ला’ठीचार्ज, परीक्षा को रोकेगा तो ला’ठीचार्ज होगा ही।

उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि अगर मेरे साथ कोई धक्कामुक्की करेगा तो मेरे समर्थक चुप थोड़े ही न बैठेंगे, मेरे लिए मर जाएंगे। मा’रेंगे-पि’टेंगे..ये सब चलते रहता है। सरकार अगर छात्रों को नहीं रोकेगी तो वे क्या कर देंगे पता नहीं है। किसी भी मूवमेंट को रोकने के लिए ऐसा किया जाता है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *