Press "Enter" to skip to content

‘दरभंगा में एक और एम्स… प्रधानमंत्री पर रोहिणी का तंज, सुबह-सुबह पूछ लिए तीखे सवाल

दरभंगा : बिहार के दरभंगा जिले में एम्स बनने का रास्ता साफ हो चुका है। नीतीश सरकार ने एम्स के लिए करीब 150.13 एकड़ जमीन केंद्र सरकार को सौंप दी है। सोमवार को स्वास्थ्य विभाग के विशेष सचिव शशांक शेखर सिन्हा ने दरभंगा एम्स के प्रबंधन को इससे संबंधित कागजात सौंपे हैं। लेकिन अब इसपर राष्ट्रीय जनता दल की नेता और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से तीखे सवाल पूछ लिए हैं।

दरभंगा AIIMS के लिए प्रथम चरण में 81 एकड़ भूमि का हस्तांतरण हुआ, जानें कब  तक बनकर तैयार हो जाएगा अस्पताल - Prabhat Khabar

रोहिणी आचार्य ने तंज कसते हुए कहा है कि जब साल 2023 में पीएम मोदी ने यह कहा था कि दरभंगा में एम्स का निर्माण हो चुका है तो फिर वहां दूसरे एम्स की आवश्यकता क्यों पड़ी? रोहिणी आचार्य ने एक्स पर लिखा, ‘दरभंगा में एक और एम्स (AIIMS ? माननीय प्रधानमंत्री जी ने तो अगस्त , 2023 में ही अपने एक भाषण में बताया था कि दरभंगा में एम्स (AIIMS) का निर्माण हो चुका है और वहां मरीजों के इलाज की शुरुआत भी हो चुकी है .. ऐसे में पूछता है बिहार कि “बकौल माननीय प्रधानमंत्री जी जब दरभंगा में एक एम्स (AIIMS) है ही , तो फिर दूसरे के निर्माण के लिए जमीन सौंपे जाने की नौबत क्यूं आन पड़ी?

क्या तब ( अगस्त, 2023 में ) गलतबयानी की थी माननीय प्रधानमंत्री जी ने? अगर ‘ हाँ ‘ , तो क्या गलतबयानी के लिए माननीय प्रधानमंत्री जी की तरफ से कभी कोई खेद प्रकट किया गया ? ” .. दरभंगा एम्स ( AIIMS) की ही तरह पूर्णिया में घरेलू उड़ानों के लिए हवाई – अड्डे का निर्माण भी हो ही गया है और यात्रियों की आवाजाही भी जारी है .. अब कहीं ऐसा न हो कि वहां भी दूसरे हवाई – अड्डे का निर्माण व् उद्घाटन हो जाए!’

बहरहाल आपको बता दें कि दरभंगा में एम्स के लिए 150 एकड़ जमीन केंद्र सरकार को सौंपने के बाद अब शेष 37.31 एकड़ जमीन भी जल्द ही एम्स प्रबंधन को सौंप दी जाएगी। राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया है कि एम्स जल्द चालू हो जाए इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही काफी तेजी से काम कर रहे हैं। पटना के बाद यह दरभंगा का दूसरा एम्स होगा।

स्वास्थ्य मंत्रालय ने दरभंगा में सोभन एम्स का डिजाइन फाइनल करने के लिए विशेषज्ञों की कमेटी बना दी है। विशेषज्ञ कमेटी मरीजों की सुविधा आदि का अध्ययन करते हुए डिजाइन फाइनल करेगी। एम्स के लिए पहले डिजाइन बनी थी। लेकिन अब यहां जमीन नीची होने के कारण डिजाइन बदली जा रही है। फाइनल डिजाइन स्वास्थ्य मंत्रालय को मिलने के बाद निर्माण कार्य शुरू होगा।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *