Press "Enter" to skip to content

28 दिन की लंबी छुट्टी पर गए केके पाठक, डॉ एस सिद्धार्थ को दिया गया एसीएस का प्रभार

पटना: बिहार में शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव केके पाठक 28 दिन की लंबी छुट्टी पर चले गए हैं। उनकी अनुपस्थिति में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव एस सिद्धार्थ को इसका अतिरिक्त प्रभार दिया गया है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से इसको लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी गई है।

KK Pathak leave approved ACS will be on leave for 28 days IAS S Siddharth  in additional charge - केके पाठक की छुट्टी मंजूर, 28 दिनों के लीव पर रहेंगे  ACS; इस

 

आपको बता दें कि आईएएस एस सिद्धार्थ वह शख्सियत हैं, जो बेहद पावरफुल होने के बावजूद बहुत ही सादगी से रहते हैं। वह न सुविधाओं के पीछे भागने के बजाए अपने टैलेंट से हर किसी को हैरान करते रहते हैं। डॉक्टर एस सिद्धार्थ बिहार कैडर के 1991 बैच के आईएएस अफसर हैं। वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रधान सचिव हैं। वह उद्योग और सामान्य प्रशासन समेत दूसरे विभागों की जिम्मेदारी भी संभाल चुके हैं।

 

इसके अलावा एस सिद्धार्थ औरंगाबाद, भोजपुर और मुजफ्फरपुर के डीएम भी रह चुके हैं। एस सिद्धार्थ और यूनीक वर्किंग स्टाइल के लिए भी जाने जाते हैं। वह बिल्कुल आम आदमी की तरह रहते हैं और हमेशा व्हाइट शर्ट और ब्लैक पैंट में दिखाई देते हैं। उन्हें पटना की सड़कों पर अक्सर अकेले रिक्शे पर सफर करते हुए देखा गया है। वह सड़क किनारे चाट और गोलगप्पे का लुत्फ उठाते देखे गए हैं। इतना ही नहीं, दुकान के सामने फुटपाथ पर बैठकर चाय की चुस्की लेते हुए भी उनकी तस्वीरें सामने आ चुकी हैं।

 

आईआईटी दिल्ली से इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी में पीएचडी कर चुके आईएएस एस सिद्धार्थ की खासियतों की लिस्ट यहीं नहीं खत्म हो पाती। वह एक ट्रेंड पायलट भी हैं। उनका बचपन का सपना एयरक्राफ्ट उड़ाने का था। अपने इस सपने को पूरा करने के लिए उन्होंने जी-जान लगा दिया। अकेले दम पर एयरक्राफ्ट उड़ाने के बाद उन्होंने इस अनुभव को लाजवाब बताया और कहा कि सीखने की कोई उम्र नहीं होती है। आईएएस सिद्धार्थ को नेचर से भी काफी लगाव है। उन्होंने पटना में गुलमोहर और अमलताश के खिलने का वीडियो भी बनाया है। इसके अलावा उन्हें रोबोटिक्स इंजीनियरिंग में भी काफी इंट्रेस्ट है। वह एक मल्टीपरपज रोबोट बनाने में लगे हुए हैं। एस सिद्धार्थ के मुताबिक यह रोबोट प्रोग्रामिंग पर चलता है और जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल किया जा सकता है।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *