Press "Enter" to skip to content

भागलपुर में राहुल गांधी की हुंकार, कहा- ‘कांग्रेस सरकार बनी तो पूरे होंगे ये काम’

पटना: लोकसभा चुनाव को लेकर जहां एनडीए ने काफी पहले सभी 40 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है। वहीं महागठबंधन में अभी तस्वीर साफ नहीं हो पाया है। इसमें भी सबसे बुरा हाल कांग्रेस का हो रहा है। कांगेस पार्टी को यह समझ भी नहीं आ रहा है कि उनकी डूबी नैया का पतवार कौन होगा।

रैली से पहले राहुल का BJP पर शायरना तंज- बिहार का मौसम गुलाबी, दावा किताबी  - Bihar Election Rahul Gandhi Tejashwi Yadav Rally Live Update BJP JDU -  AajTak

पतवार की तलाश में बिहार के अध्यक्ष लगातार दिल्ली दौरा कर रहे हैं बाबजूद इनको कोई  कैंडिडेट नहीं मिल रहा है। आलम यह है कि बिना कैंडिडेट तय किए हुए राहुल गांधी की सभा भी करवाई जाति है और यहां भी कांग्रेस का झंडा न के बराबर नजर आता है। यहां भी राजद के समर्थकों को भीड़ नजर आती है। ऐसे में अब यह तो तय माना जा रहा है कि बिना कैंडिडेट तय किए हुए राहुल कितनी भी सभा कर लें उनके अधिक फायदा नहीं होने वाला।

दरअसल, बिहार में 9 सीटों पर लड़ने वाली कांग्रेस पहले चरण का मतदान और दूसरे और तीसरे चरण के लिए नामांकन दाखिल करने का समय खत्म होने के बाद भी कांग्रेस को अपने खाते में गए छह सीटों को कैंडिडेट नहीं मिल पा रहा है। अलाम यह है कि इन सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए कोई भी नेता कांग्रेस पार्टी में अपनी दिलचस्पी नहीं दिखा रहे हैं। लिहाजा नामों की लिस्ट फाइनल हो नहीं हो पा रही है। इसके बाद जब कांग्रेस के बिहार अध्यक्ष को दिल्ली तलब किया जाता है तो उनके पास भी जवाब नहीं आता है। इसके बाद जब बैठक होती है तो वहां भी इस मामले में काफी चर्चा होने के बाद भी कोई निदान नजर नहीं आता है।

वहीं, कैंडिडेट तय नहीं होने के बाद भी राहुल गांधी बिहार आकर चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे हैं और खुद की पार्टी के मंसूबों को रख रहे हैं। लेकिन, जनता इनसे अधिक इनके ही सहयोगी के बातों का अधिक रुचि ले रही है और कांग्रेस की रैली होने के बाद भी इनके सहयोगियों के कार्यकर्त्ता समर्थक और झंडा भी काफी दिख रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि इस गठबंधन में नए -नए शामिल हुए नेता के समर्थकों की संख्या कांग्रेस के अधिक नजर आ रही है। जबकि यहां से कांग्रेस के ही विधायक है बाबजूद इसके यह हाल है। इतना ही नहीं जब यहां के कैंडिडेट इस जनसभा को संबोधित करने पहुंचे तो राहुल गांधी सभा से बहार चले गए।

मालूम हो कि,  महागठबंधन में सीट बंटवारे के फॉर्मूले के तहत कांग्रेस को 9 सीट मिली है।  जिसमें किशनगंज, कटिहार, भागलपुर, मुजफ्फरपुर समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण, पटनासाहिब, सासाराम और महाराजगंज की सीट है।  दूसरे चरण के चुनाव के नामांकन की प्रक्रिया खत्म हो चुकी है। लेकिन कांग्रेस ने अब तक मात्र तीन लोकसभा क्षेत्र के लिए अपने प्रत्याशियों के नाम की घोषणा की है। किशनगंज से सांसद मो जावेद, कटिहार से तारिक अनवर और भागलपुर से अजित शर्मा को टिकट मिला है। बाकी बची 6 सीटों पर अभी भी प्रत्याशी का नाम तय नहीं हो पाया है।

 

 

 

Share This Article
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *