Press "Enter" to skip to content

बगहा में दम तोड़ रही नीतीश की नल जल योजना, पानी की सप्लाई बंद

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वर्ष 2015 में सात निश्चय योजनाओं का शुभारंभ किया था. इसका उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों की तस्वीर को बदलना था. इस योजना में नल जल योजना भी शामिल थी. जिसका मुख्य उद्देश्य घरों तक स्वच्छ जल पहुंचाना था, लेकिन दुखद है कि इस योजना के तहत कुछ गांवों में पानी की सप्लाई बंद हो गई हैं।

रांची में हाहाकार: दो महीने से नल में नहीं आ रहा पानी; 90 प्रतिशत घरों की  बोरिंग सूखी; PHED विभाग बना अनजान - Water Problem in Ranchi Water supply  stopped for two months

जानकारी के अनुसार पिछले 8 महीनों से बगहा के महीपुर भतौड़ा पंचायत के 8 पंचायतों में पानी की सप्लाई बंद है. लोगों को पानी की कमी से जूझना पड़ रहा है. गांव के लोगों का कहना है कि कई बार वार्ड सदस्य और मुखिया से पानी की समस्या को लेकर बात की गई, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई. जलापूर्ति के संचालकों का कहना है कि वार्डों में जल सप्लाई के लिए रखे गए संचालकों को मुख्य रूप से मोटर या स्टार्टर की समस्याओं का सामना करना पड़ता है. इस समस्या का समाधान करने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा है. वार्ड सदस्य अक्सर यह बहाना बनाते हैं कि उनके पास पैसे नहीं हैं।

इसके अलावा महीपुर भतौड़ा पंचायत के मुखिया का कहना है कि जब संभालने का जिम्मा उनके पास था, तब उन्होंने सभी समस्याओं का समाधान किया था. जब समस्या PWD के हवाले कर दी गई, तो सब कुछ बिगड़ गया. पाइपों में मावेशियों के कारण भी नल जल योजना का प्रभाव कम हो रहा है.

साथ ही अधिकांश वार्डों में पानी की सप्लाई बंद होने की समस्या है. कुछ वार्डों में पाइप फट गए हैं, तो कहीं मोटर या स्टार्टर खराब होने की समस्या है, लेकिन इन समस्याओं का समाधान नहीं हो रहा हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NewsMore posts in News »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *