Press "Enter" to skip to content

बिहार में पछुआ हवा ने बढ़ाई ठंड, कोहरे से लुढ़का तापमान

पटना: पटना सहित राज्य के अधिकतर शहरों में रविवार की सुबह न्यूनतम तापमान में तेजी से गिरावट आई। ऐसा पुरवा का प्रभाव कम होने और पछुआ का प्रवाह बढ़ने से हुआ है। रविवार को पटना सहित 25 शहरों का न्यूनतम तापमान लुढ़का, जिससे उमस से थोड़ी राहत मिली पर अब भी पारा सामान्य से काफी ऊपर है। मौसम विभाग के अनुसार आठ दिसंबर तक तापमान में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी।

weather उत्तर भारत में बढ़ेगी ठंड, दक्षिण में होगी बारिश

 

रविवार को राज्य भर में सर्वाधिक ठंड किशनगंज में रही जहां न्यूनतम तापमान 13.5 डिग्री दर्ज किया गया। पटना के न्यूनतम तापमान में 2.2 डिग्री, जबकि गया में 2.6 डिग्री की कमी आने से सुबह में आंशिक ठंड महसूस हुई। हालांकि, कोहरे की सघनता में कमी और बढ़ोतरी की स्थिति प्रदेश के अलग अलग जिलों में बनी हुई है। रविवार को पटना का तापमान 17.4 डिग्री, गया का तापमान 15.8 डिग्री, भागलपुर का तापमान 18.6 डिग्री, पूर्णिया का तापमान16.7 डिग्री और मुजफ्फरपुर का तापमान 20.1 डिग्री रहा।

Weather News: पछुआ हवाओं ने गिराया पारा, 48 घंटे में पांच डिग्री गिरकर 14  तक पहुंचा न्यूनतम तापमान - westerly winds brought down the mercury in 48  hours the minimum temperature dropped

वहीं अगर बात वायु प्रदूषण की करें तो सबसे खराब हालत पटना की है। जहां एक्यूआई 378 दर्ज किया गया। जो कि बेहद खराब है। वहीं पूर्णिया का वायु गुणवत्ता सूचकांक 339, कटिहार का 374, भागलपुर का 310 पहुंच गया है। जो कि जहरीली हवा का संकेत है। ऐसे में बच्चों को बुजुर्गों को परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from MUZAFFARPURMore posts in MUZAFFARPUR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *