Press "Enter" to skip to content

देश-विदेश में बिहार का नाम रोशन करने वाले खिलाड़ियों को मिला सम्मान, बीएसएसए की नई वेबसाइट का हुआ अनावरण

पटना: बिहार सरकार ने मंगलवार को यहां आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान 42 अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं के 400 खिलाड़ियों और 11 कोच को पदक, नकद और प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बिहार राज्य खेल प्राधिकरण (बीएसएसए) और कला, संस्कृति और युवा विभाग द्वारा राष्ट्रीय खेल दिवस (हॉकी के जादूगर माने जाने वाले मेजर ध्यानचंद की जयंती के अवसर पर) मनाने के लिए यहां आयोजित एक खेल सम्मान समारोह के दौरान इन खिलाड़ियों और 11 कोच को सम्मानित किया गया।

5 Taekwondo players of Sheikhpura will get state level honor | खिलाड़ियों  की सफलता पर निकाला जुलूस, पटना में होंगे सम्मानित - Dainik Bhaskar

कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री जीतेंद्र कुमार राय ने किया। उन्होंने खेल और एथलेटिक्स के क्षेत्र में समग्र विकास को बढ़ावा देने के लिए प्रदेश सरकार की प्रतिबद्धता व्यक्त करते हुए इस अवसर पर बीएसएसए की नयी वेबसाइट का भी अनावरण किया। इस कार्यक्रम के दौरान 42 अलग-अलग प्रतिस्पर्धाओं के 400 एथलीट और 11 कोच सहित कुल 411 लोगों को प्रमाण पत्र और 4.24 करोड़ रुपये से अधिक की नकद पुरस्कार राशि से सम्मानित किया गया।

 

इनमें से छह महिला और 11 पुरुष खिलाड़ियों ने अंतरराष्ट्रीय मंच पर पदक जीते हैं जबकि 221 पुरुष और 162 महिला खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा बटोरी है। सभा को संबोधित करते हुए कला, संस्कृति एवं युवा विभाग की अपर मुख्य सचिव हरजोत कौर बम्हरा ने राज्य में खेलों में बुनियादी ढांचे के विकास से संबंधित आगे की योजनाओं जैसे प्रदेश में नए स्टेडियम, अत्याधुनिक जिम और एकलव्य केंद्रों के निर्माण की जानकारी दी।

 

उन्होंने माता-पिता को अपने बच्चों को खेल के क्षेत्र में प्रोत्साहित करने का आग्रह किया. इस अवसर पर बीएसएसए के महानिदेशक और सीईओ रवींद्रन शंकरन, छात्र एवं युवा कल्याण निदेशालय की विशेष सचिव सह निदेशक सीमा त्रिपाठी भी उपस्थित थे।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from ATHLETICSMore posts in ATHLETICS »
More from SPORTSMore posts in SPORTS »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *