Press "Enter" to skip to content

बिहार में गिरा शिक्षा का स्तर..बच्चों को पढ़ाने की जगह उनसे जू निकलवाते हैं गुरूजी, खुद रील्स देखने में रहते हैं व्यस्त

सहरसा: बिहार में पहली बार नहीं है, जब शिक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हुए हो. कभी परीक्षा में चो’री, कभी पेपर लीक तो कभी परीक्षा देते हुए परीक्षा रूम में अश्ली’ल भोजपुरी गाने देखते हुए एग्जाम देने का वीडियो पहले ही वायरल हो चुका है. वहीं, एक बार फिर से एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. जिसमें साफ दिख रहा है कि राज्य में शिक्षा व्यवस्था भगवान के भरोसे ही चल रही है. स्कूल के शिक्षक मोबाइल चलाते हुए सोशल मीडिया पर रील्स देखने मे व्यस्त हैं, जबकि बच्चे गुरुजी के सिर के जुएं निकाल रहे हैं और गुरु जी का मसाज करने में लगे हुए हैं.

बच्चों को पढ़ाने की जगह जूं निकलवा रहे शिक्षक
ऐसा ही एक मामला सहरसा जिले के बनमा इटहरी प्राथमिक विद्यालय मकदमपुर से आया है. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में आप साफ-साफ देख सकते हैं कि स्कूल के शिक्षक क्लास में कुर्सी पर बैठकर मोबाइल पर रील्स देखने में व्यस्त हैं. इतना ही नहीं बच्चों को पढ़ाने की जगह शिक्षक छात्रों से अपने सिर का जूं निकलवा रहे हैं और सिर का मसाज भी करवा रहे हैं.
सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
इन तस्वीरों को देखकर आप समझ सकते हैं कि बिहार में शिक्षा व्यवस्था की क्या स्थिति है और इस पर सवाल भी उठ रहा है. जानकारी के मुताबिक प्रखंड मुख्यालय के सामने स्थित प्राथमिक विद्यालय मकदमपुर के प्रधानाध्यापक मो. गफार बच्चों को पढ़ाने की बजाय मोबाइल पर व्यस्त हैं और बच्चों से जूं निकलवा रहे हैं. अब देखना यह है कि इस वीडियो के वायरल होने पर स्कूल और शिक्षक की क्या प्रतिक्रिया आती है और शिक्षक पर कोई कार्रवाई की जाती है या नहीं.

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from SAHARSAMore posts in SAHARSA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *