Press "Enter" to skip to content

भागलपुर धमा’के में ब’म या कुछ और? एटीएस की जांच में सुलझेगी गुत्थी

भागलपुर: बिहार के भागलपुर में बबरगंज थाना क्षेत्र के हुसैनाबाद स्थित कुरैशी टोला में हुए ब’म धमा’के की गुत्थी 48 घंटे बाद भी अनसुलझी है। माना जा रहा है कि एटीएस का जांच में विस्फो’ट का राज खुलेगा। एटीएस की 11सदस्यीय टीम ने घ’टना स्थल पर जांच शुरू कर दिया है। इधर भागलपुर  एसएसपी आनंद कुमार ने घटना की जांच के लिए सिटी डीएसपी अजय कुमार चौधरी के नेतृत्व में एसआईटी का गठन किया है।

Bihar:  भागलपुर धमाके में बम या कुछ और? ATS  की जांच में सुलझेगी गुत्थी; अब्दुल गनी ने भतीजा पर लगाया यह आरोप

एटीएस ने विस्फो’ट स्थल से नमूने और साक्ष्यं का संग्रह किया है। साथ ही साथ स्थानीय लोगों से बात कर उनका बयान भी रिकॉर्ड किया गया है। पता चला कि जिस घर में धमा’का हुआ उसके मालिक अब्दुल गनी की पत्नी और बेटा बेटी बेगूसराय में रहते थे। घर पर बकरीद मनाने के लिए आए थे। अब्दुल गनी का भतीजा मोनु घर में रहता था।

जांच एजेंसी अब्दुल गनी से जुड़े प्रत्येक व्यक्ति के बारे में पता कर रही है, ताकि धमा’के की वजह पता चल सके। हालांकि गनी ने ब’म ध’माके में बेटे तौसिफ की मौ’त का मामला दर्ज कराया है। अब्दुल गनी ने पुलिस को बताया है कि उसका भतीजा हसन राजा उर्फ मोनू ने ही घर में बोरा रखा था। गनी ने सोमवार को बताया कि मोनू के ससुराल पक्ष  के कुछ रिश्तेदारों का आपरा’धिक इतिहास है। इसमें इलाके का एक पुराना दागी मौलानाचक का रहमत शामिल है। वह भी कई बार अपने साथियों के साथ भतीजा हसन के साथ रहता था।

गनी ने बताया कि उसके कुरैशी टोला स्थित मकान का वि’वाद चल रहा है। इस वि’वाद की जानकारी 2017 में भी तत्कालीन डीआईजी को दी थी। इस मामले में कई बार पुलिस को शिकायत की गई है। तब पुलिस कार्रवाई करती थी, लेकिन स्थायी समाधान नहीं निकला था। गनी ने आशंका जताई कि पूरे परिवार को धमा’के में उड़ाने की साजिश थी। वहीं धमा’के में घा’यल गनी की पत्नी सुल्ताना को मायागंज से बेहतर इलाज के लिए रेफर किया गया है। वह अब भी स्पष्ट बोलने की स्थिति में नहीं है। जबकि बेटी आसिफा व पांच वर्षीय बच्ची व अब्दुल मन्नान की स्थिति में सुधार है।

घट’नास्थल की भयावहता दिन को स्पष्ट दिखाई दे रही थी। पास में ही गाय का खटाल था, जहां काफी संख्या में गोबर भी रखा हुआ था। धमा’के के कारण पास के ही तीन मंजिला स्थित पानी की टंकी पर गोबर के छींटे पड़े थे। मकान के मलबे पांच सौ मीटर के दायरे में धमा’के के बाद फैले हैं। इसमें कंक्रीट के टुकड़े व अन्य सामान हैं। यही नहीं, कमरे की खिड़कियों में लगे लोहे के ग्रिल भी ध्व’स्त हो गए हैं। अब्दुल गनी के घर के पास कलाम, मकसूद आदि लोगों के घर भी बुरी तरह क्ष’तिग्रस्त हुए हैं।

बबरगंज थाने में दर्ज की गई एफआईआर

हुसैनाबाद के कुरैशी टोला में हुए ध’माके में मौ’त मामले की प्राथमिकी सोमवार को बबरगंज थाने में दर्ज कर ली गई। बरारी पुलिस ने अब्दुल गनी के किए गए जीरो एफआईआर को सोमवार को बबरगंज थाना भेज दिया था। उसके बयान के आधार पर ही प्राथमिकी अज्ञात बद’माशों के विरुद्ध दर्ज कर ली गई है। बयान में गनी ने अपने बेटे तौसिफ की मौ’त’ का कारण बम ध’माका बताया है। हालांकि पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

हुसैनाबाद धमा’के की जांच के लिए लगातार टीम काम कर रही है। फोरेंसिक की टीम पता लगाने में जुटी है कि धमाके की वजह क्या है। इस मामले में हर बिंदु पर जांच चल रही है।

धमाके की सीबीआई से जांच हो

शहर के हुसैनाबाद इलाके में हुए विस्फो’ट की घ’टना पर केन्द्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने राज्य सरकार पर हम’ला बोला है। उन्होंने कहा कि इस घ’टना की सीबीआई जांच होनी चाहिए। आखिर विस्फो’ट कैसे हुआ और इसके लिए कौन दोषी है। उन्होंने कहा कि भागलपुर समेत पूरा बिहार बारू’द की ढेर पर है। अपरा’धियों का मनोबल बढ़ा है और शहर में अशांति और खौफ पैदा करना चाहते हैं।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *