Press "Enter" to skip to content

बिहार में एक और निर्माणाधीन पुल धं’सा, किशनगंज से अररिया के बीच मेची नदी पर चल रहा था निर्माण कार्य

कटिहार: इस वक्त की बड़ी खबर कटिहार से सामने आई हैं जहां मेची नदी पर बना एक पुल अचानक से धं’स गया है। इसके बाद आवागमन ठप हो गया है और इस रास्ते से सफर करने वाले लोगों की चिंता बढ़ गई है। इस पुल का निर्माण जीआर इंफा के तरफ से किया गया है। वहीं, पुल धंसने के बाद तरह – तरह की चर्चा शुरू हो गई है।

बिहार: भागलपुर-खगड़िया गंगा ब्रिज ध्वस्त होने के बाद किशनगंज-अररिया के बीच मेची  नदी पर बन रहा पुल भी धंसा - Bridge on nh 327e between kishanganj and araria  over mechi ...

दरअसल, किशनगंज में NH 327 E पर मेची नदी पर गोरी के पास बन रहे पुल का पाया अचानक से धं’स गया। जिसके बाद लोगों की परेशानी बढ़ती हुई नजर आ रही है। लोगों के बीच तरह – तरह की चर्चा शुरू हो गयी है। इस पुल का निर्माण जीआर इंफा ने किया था। किशनगंज के गलगलिया से अररिया के बीच सड़क का चौड़ीकरण हो रहा है, इस छह स्पेन के पुल के बीच के पाए के धंसने से लोग चिंतित नजर आ रहे हैं।

मालूम हो कि, इससे पहले बिहार में खगड़िया-अगुवानी- सुल्तानगंज के बीच 1700 करोड़ से ज्यादा की रकम से बन रहा पुल गंगा नदी में समा गया था। यहां पहले पुल का एक पाया करीब 3-4 फीट तक धंस गया था। इसके बाद निर्माणाधीन पुल एक तरफ झुकना शुरू हो गया था। 10 मिनट के भीतर ही एक तरफ झुकता पुल धड़ाम से गंगा नदी में जा गिरा। तीन पाए पर टिके 30 के स्लैब नदी में समा गए हैं।

इधर,  भागलपुर में गंगा नदी पर निर्माणाधीन पुल के ध्वस्त होने के मामले में पटना हाईकोर्ट में याचिका भी दर्ज करवाई गई। जिसके बाद इस याचिका पर सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने पुल का निर्माण करने वाली कंपनी के एमडी को भी कोर्ट में मौजूद रहने का आदेश दिया। इसके अलावा बिहार सरकार से भी पुल के ध्वस्त होने की पूरी रिपोर्ट मांगी गई।

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from KATIHARMore posts in KATIHAR »
More from KISHANGANJMore posts in KISHANGANJ »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *