Press "Enter" to skip to content

बिहार: 12वीं में हुआ सेकेंड डिवीजन तो कर ली आत्मह’त्या, सुसा’इट नोट कर देगा भावुक

लखीसराय: बिहार बोर्ड ने 12वीं परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है. बिहार बोर्ड की तरफ से जारी परीक्षा परिणाम में इस बार लड़कियों ने अपना जलवा बिखेरा है.आपको बता दें कि रिजल्ट आने के बाद से जहां एक तरफ छात्र खुश हैं वहीं कुछ छात्रों को परीक्षा परिणाम के बाद मायुसी भी हुई है।  दरअसल परीक्षा में अच्छा मार्क्स नहीं आने और सेकंड डिवीजन से उत्तीर्ण होने की वजह से एक छात्र ने आत्मह’त्या कर ली. उस छात्र ने जो पत्र आत्मह’त्या से पहले लिखा है वह काफ भावुक कर देने वाला है. बता दें कि आत्मह’त्या करनेवाले छात्र ने अपने पत्र में किसी चंदन दा का जिक्र करते हुए लिखा है कि उसे 40 हजार की रकम देने पर अच्छे नंबर से पास कराने का वादा इस आदमी ने किया था. उसने चंदन को पेटीएम के माध्यम से 27 हजार 400 रुपए का भुगतान भी कर दिया लेकिन उसके अंक परीक्षा में अच्छे नहीं आए. अब इस पूरे मामले में चंदन खोज कर रही है।

Bihar Board BSEB Result: 12वीं में हुआ सेकेंड डिवीजन तो कर ली आत्महत्या, सुसाइट नोट कर देगा भावुक

बता दें कि घट’ना लखीसराय जिले के रामचंद्रपुर गांव की बताई जा रही है. वहां का रहनेवाला छात्र राहुल कुमार शेखपुरा में रहकर पढ़ाई करता था. बिहार बोर्ड 12वीं की परीक्षा उसने दी थी और उसी समय उसकी बात किसी चंदन दा से हुई थी जिसने 40 हजार में अच्छे नंबर दिलाने का भरोसा दिलाया था. इसके बदले उसने 27 हजार से ज्यादा की रकम उसे दे भी दी थी लेकिन रिजल्ट आने पर वह द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुआ था और उसे कुल 226 अंक प्राप्त हुए थे. रिजल्ट देखकर वह परेशान हो गया और अपने कमरे में उसने जहर खा लिया. मामले की सूचना मिलते ही उसे अस्पताल ले जाया गया जहां एक निजी क्लिनिक में इलाज से पहले ही उसकी मौ’त हो गई, इसके बाद अस्पताल की तरफ से इस इसकी जानकारी पुलिस को दी गई।

पुलिस को पूछताछ के दौरान राहुल के कमरे से एक सु’साइड नोट मिला. जिसमें उसने अपनी आत्महत्या का कारण लिखा था. राहुल ने लिखा था कि एग्जाम में सेटिंग नहीं हो पाई. लेकिन चंदन ने अच्छे नंबर दिलवाने का वादा किया था जो नहीं दिलवाया. पुलिस ने राहुल के पेटीएम की वह डिटेल्स भी प्राप्त कर ली है जिसके जरिए उसने पेमेंट दिया था. अब पूरे मामले पर पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है. राहुल ने अपने सुसाइड नोट में परिवार के सभी सदस्यों से माफी मांगी है.

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from EDUCATIONMore posts in EDUCATION »
More from LAKHISARAIMore posts in LAKHISARAI »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *