Press "Enter" to skip to content

भगवान को बचाकर चलना होगा… शिक्षा मंत्री और आरजेडी नेता का वीडियो वायरल

बिहार: रामचरितमानस को नफरती ग्रंथ बताने वाले बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर एक बार फिर विवादों में आ गए हैं। मंत्री की आरजेडी उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी से फोन कॉल पर बातचीत का एक वीडियो वायरल हो गया है। इसमें वे उदय नारायण चौधरी को बता रहे हैं कि रामचरितमानस में कथित जातिवादी छंदों को लेकर कैसे जनता को समझाना है। लोगों से इस तरह बात करनी है कि हिंदू धर्म की भावनाएं न आहत हों। भगवान पर सवाल नहीं उठाना है, नहीं तो हिंदू भड़क जाएंगे। दूसरी ओर, यह ऑडियो-वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने आरजेडी को आड़े हाथों लिया है।

भगवान को बचाकर चलना होगा... रामचरितमानस विवाद पर शिक्षा मंत्री और RJD नेता की बातचीत का Video वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में आरजेडी के वरिष्ठ नेता उदय नारायण चौधरी अन्य कुछ नेताओं के साथ फोन के लाउडस्पीकर किसी से बात करते हुए नजर आ रहे हैं। बताया जा रहा है कि फोन कॉल पर शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर हैं। वीडियो में सुनाई दे रहा है कि शिक्षा मंत्री आरजेडी नेताओं को यह समझा रहे हैं कि वे रामचरित मानस के अंश पर चर्चा कर रहे हैं।

मंत्री चंद्रशेखर कह रहे हैं, “इसके बारे में लोगों को इस तरह समझाना है कि उन्हें बुरा न लगे। भगवान को बचाकर चलना होगा। हिंदू समाज है, हार्डलाइन लेंगे तो लोग गुस्सा हो जाएंगे। जीतनराम मांझी सीएम बनकर जब मधुबनी मंदिर गए थे, तो पाखंडियों ने उसे गंगाजल से धोकर पवित्र किया। उस समय धर्माचार्य लोग कहां बैठे हुए थे। रामनाथ कोविंद जब राष्ट्रपति बनकर अपनी पत्नी के साथ जगन्नाथ मंदिर गए तो उन्हें क्यों गर्भ गृह में घुसने नहीं दिया। तुम जातिवाद बनाकर रखना चाहते हो। हमें अछूत बनाकर रखना चाहते हो। मगर हमसे चंदा और वोट भी लेना चाहते हो, तो ये नहीं चलने वाला है।”

यह वीडियो जमुई जिले के सिमुलतला का बताया जा रहा है, जहां उदय नारायण चौधरी आरजेडी के एक कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। हालांकि, इसके वायरल होने के बाद बिहार के सियासी हलके में घमासान मच गया है।

बीजेपी ने आरजेडी पर निशाना साधा है। बिहार बीजेपी के प्रवक्ता निखिल आनंद ने यह वीडियो शेयर कर लिखा,”राजद नेता उदय नारायण चौधरी और शिक्षामंत्री चंद्रशेखर का एजेंडा 2024 वाला सेक्युलर संवाद सुनिए। राजेंद्र गौतम और स्वामी प्रसाद मौर्य से बातचीत हुई है। धर्म और भगवान को बचाकर बोलना है। हिंदुओं में जातिवाद का जहर फैलाकर देश में जाति युद्ध कराना है। मुसलमानों को आक्रमक बनाना है।”

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from ReligionMore posts in Religion »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *