Press "Enter" to skip to content

सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार से कर दी बड़ी मांग, कहा- संसद में अलग से पेश हो रेल बजट

नालंदा: आने वाले 31 जनवरी से संसद का बजट सत्र शुरू होने वाला है, जो 6 अप्रैल तक चलेगा। इस दौरान कुल 27 बैठकें होंगी। 31 जनवरी को दोनों सदनों के संयुक्त बैठक को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू संबोधित करेंगी जबकि 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देश का आम बजट पेश करेंगी।

Nitish kumar said Just formalities complete in rail budget | रेल बजट में  सिर्फ औपचारिकताएं पूरी की गईं : नीतीश - Latest News & Updates in Hindi at  India.com Hindi

इसी बीच समाधान यात्रा पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को केंद्र सरकार से एक बड़ी मांग कर दी है। सीएम नीतीश ने केंद्र सरकार से मांग की है कि जिस तरह से पहले रेलवे का बजट अलग से पेश होता था उसी तरह से पेश हो। देश के आम बजट से रेलवे के बजट को अलग कर संसद में पेश किया जाए।

दरअसल, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को समाधान यात्रा के तहत नालंदा के बिहारशरीफ पहुंचे थे। नीतीश ने बातों ही बातों में केंद्र सरकार से बड़ी मांग कर दी। सीएम नीतीश ने पुराने दिनों को याद किया जब वे केंद्र में रेल मंत्री हुआ करते थे। उन्होंने कहा कि जब वे रेल मंत्री हुआ करते थे तब कितने ही लोगों को नौकरी दी गई थी। रेल का जो बजट था, जब उसकी चर्चा होती थी तो रातभर हाउस चलता रहता था। जब रेल बजट पेश होता था तो उसकी कितनी चर्चा पूरे देश में होती थी। इतनी बड़ी चीज थी, हम तो कहेंगे की रेलवे का बजट अलग से करवाइए।

नीतीश कुमार ने कहा कि हर किसी के जीवन में रेलवे का काफी महत्व है। अटल बिहारी बाजपेयी की सरकार में जब रेल मंत्री का दायित्व मिला तो रेलवे का जितना हो सका विकास किया। रेलवे का विकास हो, खूब अच्छा हो जाए तो लोगों को और सहूलियत हो जाएगी। रेलवे में पहले ही तरह बहालियां भी होनी चाहिए, ये तो बहुत अच्छी बात है लेकिन हम तो चाहेंगे कि पहले जिस तरह से रेल का बजट पेश होता था उसी तरह से पेश हो। जब रेल बजट पेश होता था तो पूरे देश में उसकी खूब चर्चा होती थी, पता नहीं किया हुआ कि रेलवे के बजट को नही रहने दे रहे हैं।

 

Share This Article
More from ADMINISTRATIONMore posts in ADMINISTRATION »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from NALANDAMore posts in NALANDA »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *