Press "Enter" to skip to content

क्रा’इम से कराह उठा बिहार: बेगूसराय में फाय’रिंग, पटना में अप’हरण, अब भागलपुर में ह’त्या

बिहार क्रा’इम से करा’ह रहा है। सरकार के बड़े बड़े दावों के बीच अपरा’धियों के हौसले बुलंद हैं वहीं पुलिस प्रशासन पस्त है। बेगूसराय में बाइक सवार बद’माशों ने 4 थाना क्षेत्रों से गुजरते हुए करीब 30 किलोमीटर तक फा’यरिंग कर एक की जा’न ले ली और दह’शत फैला दिया। लेकिन, पुलिस पकड़ नहीं पाई। यह आग ठंडी भी नहीं हो पाई थी कि एक दिन बाद राजधानी पटना में अस्पताल मालिकों का अपह’रण कर अपरा’धियों ने कानून व्यवस्था को कड़ी चुनौती दी। बेलगाम अ’पराधी यहीं नही रुके। एक बार फिर बुधवार की रात भागलपुर में सिल्क कारोबारी की गो’ली मा’रकर ह’त्या कर दी।

क्राइम से कराह उठा बिहार: बेगूसराय में फायरिंग, पटना में अपहरण, अब भागलपुर में बिजनेसमैन की हत्या

बुधवार की रात नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिन टोला निवासी सिल्क के बड़े कारोबारी मोहम्मद अफजाल को अपरा’धियों ने गो’लियों से भू’न डाला। घटना  लगभग 10:30 बजे की है। घर के ही पास चार बाइक पर सवार होकर आए बद’माशों ने कारोबारी पर ताबड़तोड़ फा’यरिंग की। कारोबारी अफजाल को चा’र गो’ली लगने की बात पुलिस अधिकारी बता रहे हैं। उन्हें तुरंत इलाज के लिए मायागंज स्थित अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृ’त घोषि’त कर दिया। घट’ना की सूचना मिलने पर एसएसपी बाबूराम, एसपी सिटी स्वर्ण प्रभात, एएसपी सिटी शुभम आर्य सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी और जवान घट’नास्थल पर पहुंचे।

सिल्क कारोबारी मोहम्मद अफजाल नाथनगर थाना क्षेत्र के मोमिन टोला के रहने वाले थे। मोमिन टोला मोड़ पर ही उनकी दुकान के पीछे घर भी है। वे घर से निकल कर दुकान के पास लगी बाइक लेने के लिए आए थे, उसी दौरान पहले से मौजूद बाइक पर सवार ब’दमाशों ने उन पर फायरिंग शुरू कर दी। घ’टना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बद’माश चंपानगर की तरफ भाग निकले। गोलि’यों की आवाज सुन कारोबारी के परिजन और आसपास के लोग वहां पहुंचे और इलाज के लिए उन्हें अस्पताल भेजा गया, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। स्थानीय लोगों का कहना है कि अफजाल का व्यवसाय काफी बड़ा था और कई राज्यों में वे सिल्क के कपड़ों की सप्लाई करते थे।

एनएच 80 से 9 खोखा पुलिस ने बरामद किया, लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई

घट’ना के बाद पहुंचे पुलिस पदाधिकारियों ने घटनास्थल के आसपास एनएच 80 पर नौ खोखा बरामद किया। आसपास के लोगों का कहना है कि अपराधियों ने लगभग 15 राउंड फायरिंग की थी। बाइक सवार सभी बदमाशों के पास हथियार था। पुलिस ने घटना’स्थल को रस्सी से घेर रखा है। सिल्क कारोबारी की ह’त्या की बात सुन काफी संख्या में लोग घटनास्थल के आसपास पहुंच गए। लोगों की भीड़ इस कदर इकट्ठा हो गई किस सड़क पर वाहनों का आना-जाना भी रुक गया। एसएससी बाबूराम देर रात तक मृतक कारोबारी के परिजनों से पूछताछ करते दिखे। शुरुआत में अपराधियों को अज्ञात बताया जा रहा था लेकिन घटना के एक घंटे के अंदर ही उनमें से कई की पहचान होने की भी बात कही गई।

जमीन विवा’द की बात आ रही सामने

अफजाल की ह’त्या के पीछे जमीन विवाद होने की चर्चा है। पता चला है कि नाथनगर मुख्य बाजार में कुछ बेशकीमती दुकानों को अफजाल ने कबीरपुर के किसी जमीन कारोबारी को बेच दी थी। इसी आक्रोश में कई वार बदमाशों ने उसकी हत्या करने की पहले भी कोशिश की थी। एक-दो वार नाथनगर मुख्य बाजार में ब’म वि’स्फोटक व हवाई फाय’रिंग भी की थी। अफजाल की ह’त्या के बाद परिजनों व नवविवाहिता पत्नी सहित परिवार वालों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। घट’नास्थल पर पहुंचे नाथनगर इंस्पेक्टर मो. सज्जाद हुसैन ने एनएच 80 पर पड़े करीब दर्जनभर खोखे देखे। एनएच 80 पर घट’नाथल की दोनों तरफ से घेराबंदी कर दी गयी। कुछ देर बाद एफएसएल की टीम भी मौके पर आ गई। उसने घटनास्थल और खोखे का बारीकी से मुआयना किया। वरीय अधिकारियों के आने तक घट’नास्थल को सील कर दिया गया था।

क्या कहते हैं एसएसपी

भागलपुर के एसएसपी बाबूराम ने बताया कि  अस्पताल ले जाने के दौरान ही गोली लगने से घायल कारोबारी की मौत हो गई। घटनास्थल के आसपास से कई खोखा बरामद किए गये हैं। घटना की जांच चल रही है और अपराधियों की तलाश में छापेमारी भी शुरू कर दी गई है। अपराधियों को जल्दी ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

इससे पहले मंगलवार की देर रात अपराधियों ने राजधानी पटना के कंकड़बाग थाना इलाके में स्थित मेडिविजन अस्पताल के दो मालिकों का  अपहरण कर लिया।  एम्बुलेंस संचालक से विवाद में अपहरण की घटना को अंजाम देने की बात बताई गयी। इसके साथ ही एक महिला सहित तीन अपहरणकर्ताओं को सारण पुलिस की मदद से गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि, बुधवार की देर शाम सारण जिले के डेरनी थाना इलाके के एक गैराज से दोनों को बरामद कर लिया गया।

मंगलवार को ही बेगूसराय के इतिहास में पहली बार बेखौ’फ बाइक सवार दो बद’माशों ने 11 निर्दोष लोगों को गो’ली मा’र दी। इनमें से एक की मौ’त घ’टनास्थल पर हो गई। जबकि शेष अन्य घा’यल हो गए। ज’ख्मियों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। दिनदहाड़े फाय’रिंग करने की घ’टना सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है।

Share This Article
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BHAGALPURMore posts in BHAGALPUR »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BREAKING NEWSMore posts in BREAKING NEWS »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from PATNAMore posts in PATNA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *