Press "Enter" to skip to content

बक्सर में पानी में डूबी सड़क, बाइक पार कराने में वसूल रहे है मोटी रकम

बक्सर में गंगा नदी में उफान जारी है। लगातार बढ़ रहे जलस्तर के कारण सहायक नदियों के उफान से बाढ़ का पानी मैदानी इलाकों में लगातार फैल रहा है। बाढ़ के चलते जहां आम लोगों को काफी नुक’सान सहना पड़ रहा है। वहीं, कुछ लोगों ने आ’पदा को अपने लिए अवसर में बदल लिया है। वे लोगों की मजबूरी का फायदा उठाकर मोटी रकम वसूल रहे हैं। अखौरीपुर गोला के पास ऐसा ही नजारा देखने को मिला है।

अनियंत्रीत ट्रैकटर ने बाइक सवार महिला को रौंदा, मौत पर आक्रोशित लोगों ने  किया प्रदर्शन | Uncontrolled tractor tramples bike rider, angry people  protested over death - Dainik Bhaskar

दरअसल, कर्मनाशा नदी में आई बाढ़ के चलते बक्सर से कैमूर जाने वाली SH-14 मुख्य सड़क पर अखौरीपुर गोला महर्षि च्यवन महाविद्यालय के पास पानी भर गया है। पानी इतना अधिक है कि उसे बाइक सवार पार नहीं कर सकते। स्थानीय नाविक बाइक सवारों की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं।

150 मीटर का सफर छोटी छोटी नावों पर बाइक लोड कर बाइक और लोगों को पानी पार कराया जा रहा है। इसके बदले बाइक सवारों से 50-60 रुपये लिए जा रहे हैं। ये सभी नाव सरकारी के तौर पर तैनात की गई है। वहीं दूसरी तरफ लोगो के जान के जोखिम का भी खतरा है। नाविक एक साथ में 3-4 नाव लोड कर रहे हैं। इसके कारण कभी भी हादसा हो सकता है।

हालांकि, इसकी सूचना जब चौसा सीओ को हुई तो मौके पर पहुंच नाव पर बाइक लोड करने से माना कर दिया।साथ ही नाविकों को करवाई के लिए भी चेताया।लेकिन यह केवल सीओ के मौजूदगी तक ही कायम रहा। जैसे ही सीओ मौके स्व वापस गये वैसे ही तैनात सरकारी नाविक बाइक सवारों और सवारियों से किराया वसूलने लगे।

बता दें कि कर्मनाशा नदी के जलस्तर बढ़ने के कारण 5 दिनों से स्टेट हाइवे 14 पर पानी चढ़ा हुआ है। दो-तीन दिन तो लोग पानी के रास्ते जैसे तैसे आते जाते रहे है। लेकिन दो दिन से आवागमन ठप हो गया है।एहतियात के तौर सड़क को घेर दिया गया है। इस रास्ते सैकड़ो गांव का सम्पर्क टूट गया है। आने-जाने के लिए लाल झंडी के साथ सरकारी नाव तैनात हैं।

Share This Article
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from BUXARMore posts in BUXAR »
More from STATEMore posts in STATE »
More from WETHERMore posts in WETHER »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *