Press "Enter" to skip to content

मुंबई में बड़ा हा’दसा: अचानक भरभराकर एक सेकेंड में गिर गई 4 मंजिला इमारत

मुंबई के बोरीवली इलाके में शुक्रवार को चार मंजिला इमारत गिर गई। बीएमसी ने बताया कि दमकल की आठ गाड़ियां और दमकलकर्मी मौके पर पहुंच गए हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। दरअसल, यह इमारत पहले से ही खाली करा ली गई थी। ऐसे में कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

Mumbai: पल भर में भरभराकर गिरी 4 मंजिला इमारत, मोबाइल में कैद हुई दिल दहला  देने वाली घटना (Watch Video) | 🇮🇳 LatestLY हिन्दी

 

एक अधिकारी ने बताया कि दमकल कर्मी पता लगा रहे हैं कि कोई मलबे में फंसा हुआ तो नहीं है। उन्होंने कहा, ‘बोरीवली पश्चिम के साईंबाबा नगर में साईंबाबा मंदिर के पास गीतांजलि बिल्डिंग दोपहर करीब साढ़े 12 बजे ढह गई। मुंबई दमकल की आठ गाड़ियां, दो बचाव वैन और अन्य वाहन, पुलिस और नगर निगम के कर्मचारी घटनास्थल पर पहुंचे।’

लिफ्ट में फं’सी 4 महिलाओं और 1 व्यक्ति को बचाया गया
वहीं, ठाणे शहर के पाटलीपाड़ा इलाके में गुरुवार को सात मंजिला इमारत की लिफ्ट से चार महिलाओं और एक व्यक्ति को बचाया गया।

क्षेत्रीय आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ के प्रमुख अविनाश सावंत ने कहा कि सुबह लिफ्ट पांचवीं मंजिल पर अटक गई थी और उसके भीतर फंसे पांचों लोगों को आधे घंटे के बाद बचाया जा सका। सावंत ने कहा कि लिफ्ट में फंसे लोगों में 63 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला भी थीं।

गौरतलब है कि बॉम्बे हाई कोर्ट ने हाल ही में बीएमसी को दक्षिणी मुंबई में 100 साल पुरानी जर्जर इमारत को गिराने की मंजूरी दी थी और इसमें रहने वालों को परिसर खाली करने का निर्देश दिया गया।

जस्टिस आर डी धानुका और जस्टिस कमल खाता की पीठ ने बीएमसी तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) के फैसले को बरकरार रखा कि इमारत जर्जर और खतरनाक स्थिति में है और इसे तोड़ा जाना है।

Share This Article
More from MAHARASHTRAMore posts in MAHARASHTRA »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *