Press "Enter" to skip to content

दहेज में बाइक नहीं मिली तो उतरवाये गहने, शादी के 3 महीने बाद प्रिया को ससुराल में मिली मौ’त

एक नवविवाहिता की शादी के महज तीन महीने बाद ही ह’त्या कर दी गई. 21 साल की इस महिला के हाथों की मेहंदी के रंग अभी उतरे भी नहीं थे कि घरवालों को क’फन में लिपटी उसकी ला’श मिला.

3-4 दिनों से फर्नीचर और सोने की चेन मांग रहे थे ससुराल वाले, अब आयी विवाहिता  की मौत की खबर - furniture aur gold chain mang rhe the sasural wale now  married

मामला झारखण्ड के बोकारो जिला से जुड़ा है जहां के चंदनकियारी थाना क्षेत्र की सहरजोरी गांव के टोला हाड़ाईकुरुवा में ये घटना हुई. यहां 21 वर्षीय नवविवाहिता दहेज की बलि पर चढ़ा दी गई. नवविवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौ’त हुई है जिसके बाद मृ’तका के पिता धर्मेंद्र रेवानी ने ह’त्या का आ’प लगाते हुए केस दर्ज करवाया है.

मृ’तका प्रिया कुमारी के पिता ने इस मामले मे पति दीपक रेवनी, ससुर झंगू रेवानी, देवर जयदेव रेवानी एवम सास के विरूद्ध मिलकर हत्या करने का केस दर्ज कराया है. इस मामले में पुलिस द्वारा पति, ससुर एवम सास को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है.

घटना के संबंध में धनबाद जिले के महुदा थाना के भूरूंगिया निवासी धर्मेंद्र रेवानी ने बताया कि उनकी पुत्री प्रिया कुमारी की शादी विगत 2 मई 2022 को हिन्दू रीति रिवाज से हुई थी. शादी के समय कपड़ा बर्तन समेत लगभग पचास हजार दहेज दिया गया था.

बीच में एक लाख रुपए एवम मोटर साइकिल की मांग दहेज के रुप में की जा रही था. इसी बीच विगत 6 अगस्त के शाम को मृतका प्रिया का आभूषण ससुराल में खोल लिया गया था, जिसके कारण विवाद बढ़ा था. इसके बाद ससुराल वालों से मायके के लोगों की इस विषय में एक-दो बार बातचीत भी हुई थी लेकिन इसके बाद 7 अगस्त को ससुराल से पुत्री के मरने की सूचना मिली.

मायके पक्ष ने उनके पहुंचने के पूर्व शव बरामद करने पर पुलिस के प्रति नाराजगी जाहिर करते हुए थाना परिसर में हंगामा किया जिसे थाना प्रभारी चंचल कुमार शुक्ला ने समझा बुझाकर शांत किया. इस घटना के पूर्व सुसराल एवम मायके में एक दो बार पंचायती होने की बात सामने आयी है.

जानकारी के मुताबिक 3 अगस्त को पंचायती के बाद मृतका अपने मायके से ससुराल आई थी. इस मामले में आरोपी बनाये गए सुसराल पक्ष के लोगों ने पुलिस को बताया कि प्रिया की हत्या नहीं की गई है बल्कि फांसी लगाकर उसने आत्महत्या की है. पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और अनुसंधान के बाद सब कुछ साफ़ हो सकता है.

Share This Article
More from BOKAROMore posts in BOKARO »
More from CRIMEMore posts in CRIME »
More from JHARKHANDMore posts in JHARKHAND »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *