Press "Enter" to skip to content

वंदे मातरम के नारे और पीएम के छूने लगे पैर, जर्मनी में मोदी का जोरदार स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को यूरोप के तीन देशों की यात्रा के पहले चरण में जर्मनी पहुंचे। जर्मनी के बर्लिन शहर में प्रवासी भारतीयों ने प्रधानमंत्री मोदी का गर्मजोशी से स्वागत किया। प्रधानमंत्री आज जर्मनी के चांसलर ओलाफ शॉल्ज के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे तथा भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विचार विमर्श कार्यक्रम की सह अध्यक्षता करेंगे।

narendra modi germany visit: 'डिअर प्राईम मिनिस्टर, वेलकम टू बर्लिन'  पंतप्रधान नरेंद्र मोदींचं चिमुकलीकडून जर्मनीत अनोखं स्वागत - narendra modi  warm wel come done by ...

बर्लिन पहुंचे पीएम मोदी के इंतजार में प्रवासी भारतीय पहले से ही स्वागत के लिए खड़े थे। जैसे पीएम पहुंचे सभी ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान प्रधानमंत्री सभी का हालचाल पूछते नजर आए। उन्होंने कई बच्चों के साथ भी बातचीत की।  एक बच्ची अपने हाथ में पीएम मोदी का स्केच लेकर खड़ी थी। पीएम ने उस बच्ची के साथ फोटो क्लिक कराई और उस स्केच पर ऑटोग्राफ भी दिया। लोग पीएम के साथ सेल्फी लेने को बेकरार दिखे। इस दौरान लोग वंदे मातरम के नारे लगाते नजर आए।

भारतीय समुदाय के एक सदस्य गौरांग कुटेजा ने कहा, “हम पीएम मोदी की एक झलक पाने के लिए उत्साहित थे। हम 400 किमी की दूरी तय करके बर्लिन आए। उन्होंने भारतीय मूल के हम सभी का सम्मानपूर्वक अभिनंदन किया। इसके अलावा, हम प्रवासी भारतीयों को प्रधानमंत्री के संबोधन में भाग लेने के लिए उत्सुक हैं।”

pm modi reached canada | पीएम मोदी का कनाडा में भव्य स्वागत, रिश्तों को  देंगे नया आयाम | Patrika News

इससे पहले मोदी ने यहां पहुंचने पर ट्वीट किया, ‘‘बर्लिन पहुंच गया। आज मैं चांसलर ओलाफ शॉल्ज से बातचीत करूंगा, कारोबारी दिग्गजों से मुलाकात करूंगा और समुदाय के एक कार्यक्रम में हिस्सा लूंगा। मुझे पूरा विश्वास है कि इस यात्रा से भारत और जर्मनी के बीच मित्रता प्रगाढ़ होगी।’’

मोदी और ओलाफ छठे भारत-जर्मनी अंतर सरकारी विचार विमर्श (आईजीसी) बैठक की सह अध्यक्षता करेंगे। रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री मोदी ने एक बयान में कहा कि बर्लिन की उनकी यात्रा चांसलर शॉल्ज से बातचीत का अवसर प्रदान करेगी जिनसे उन्होंने पिछले वर्ष जी20 में मुलाकात की थी।

Share This Article
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from NationalMore posts in National »
More from PoliticsMore posts in Politics »
More from STATEMore posts in STATE »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *