Press "Enter" to skip to content

यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, चुनाव को लेकर भारत-नेपाल ट्रेन सेवा बाध‍ित

नेपाल में 13 मई को नगर निकाय चुनाव होने हैं। इसे लेकर भारत-नेपाल सीमा पर अल’र्ट है। किसी तरह की कोई अप्रिय घट’ना न हो, इसलिए सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं। उत्तर बिहार के पश्चिम चंपारण, रक्सौल, सीतामढ़ी और मधुबनी बार्डर पर चौक’सी बढ़ा दी गई है। तीन-चार दिनों में आधा दर्जन शरा’ब त’स्कर व संदि’ग्धों को प’कड़ा गया है।

नेपाल की आम्र्ड पुलिस फोर्स (एपीएफ) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवान ग्रामीण इलाकों में सघन जांच कर रहे हैं। नामांकन प्रक्रिया शुरू होने के साथ ही नेपाल प्रशासन ने अल’र्ट जारी कर दिया है। पूर्वी चंपारण के सीमावर्ती रक्सौल, आदापुर, छौड़ादानो और रामगढ़वा के अलावा पश्चिम चंपारण के सिकटा तक एपीएफ गश्त लगा रही है।

पश्चिम चंपारण के वाल्मीकिनगर, भिखनाठोरी, सिकटा, इनरवा में नेपाल से लगने वाली सीमा पर एसएसबी के जवानों को सतर्क किया गया है। एसएसबी और एपीएफ के अधिकारी व जवान शांतिपूर्ण चुनाव कराने को साझा गश्ती कर रहे हैं। सीतामढ़ी के भिटठामोड़, सोनबरसा आदि सीमावर्ती क्षेत्रों में भी आवाजाही करने वालों की गहन जांच हो रही है।

चुनाव से 48 घंटे पहले सभी जिलों में बार्डर सी’ल कर दिए जाएंगे। सुरक्षा के लिहाज से 12 और 13 मई को जयनगर से नेपाल के कुर्था रेलखंड पर चलने वाली ट्रेन का परिचालन भी बंद रहेगा। 14 मई से ट्रेन का परिचालन पूर्ववत प्रारंभ कर दिया जाएगा। नेपाल रेलवे ने सुरक्षा के उद्देश्य से यह निर्णय लिया है। इस रेलखंड पर रोजाना 700 से अधिक यात्री सफर करते हैं।

Share This Article
More from INTERNATIONALMore posts in INTERNATIONAL »
More from LatestMore posts in Latest »
More from NEPALMore posts in NEPAL »
More from RAILMore posts in RAIL »
More from STATEMore posts in STATE »
More from TravelMore posts in Travel »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *