Press "Enter" to skip to content

कोरोना टीकाकरण: किशोरों के टीके का अभियान आज से शुरू

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले से लोगों में तीसरी लहर का डर बना हुआ हैं। बुजुर्गों और युवाओं ने कोरोना का टीका लगवा लिया हैं लेकिन किशोरों के लिए आज से कोरोना टिकाकरन का अभियान शुरू हो गया हैं।

Latest Hindi News: Children Corone Vaccine India: 15 से 18 साल के बच्चों को  लगेगा कौन सा टीका? दूर हुआ सस्पेंस - for the vaccination of 1518 years age  group, only covaccine

जानकारी के अनुसार, बेगूसराय सादर अस्पताल में आज यानि सोमवार से 15 से 18 आयुवर्ग के किशोर-किशोरियों में टीका लगाने के लिए टीकाकरण का महाअभियान शुरू हो गया। कड़ाके की ठंड के बावजूद टीका लगाने के लिए किशारों में गजब का उत्साह दिखा। प्रथम डोज का टीका लगाने के बाद किशोरों के चेहरे चमक उठे। बच्चों ने बताया कि परीक्षा में शामिल होने के समय कोरोना संक्रमण का भ’य खत्म हो गया। ओमिक्रोन का जो भ’यावह रूप सामने आ रहा है, उसका भ’य अब अंदर से खत्म हो गया है। अब पढ़ाई में खुब मन लगेगा।खबरों के अनुसार, 12वीं के छात्र द्वारा बताया गया कि पहले दिन अपने गांव से सदर अस्पताल पहुंचकर प्रथम डोज का टीका लिया। टीका लेने के बाद अंदर से ड’र खत्म हो गया है। अब कोई ये नहीं पूछेगा कि कोरोना का टीका लिया है क्या। परीक्षा हॉल, सरकारी अस्पताल से लेकर सीएम के समाज सुधार यात्रा में शामिल  होने में कोई ड’र भ’य नहीं होगा।

साथ ही,  12वीं की छात्रा ने अन्य किशोरों को भी टीका लगवाने के लिए प्रोत्साहित किया। सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाने से टीका लेने के लिए प्रेरित हुई। अब परीक्षा देने में परेशानी नहीं होगी। बेहिचक कहीं भी ट्रेन से या बस से हम सफर कर सकते है।कोरोना वायरस का डर टीके लेने के बाद किशोरों के मन से निकाल गया हैं। तीसरी लहर से बचने के लिए टीका बेहद जरूरी हैं।

Share This Article
More from BEGUSARAIMore posts in BEGUSARAI »
More from BIHARMore posts in BIHAR »
More from COVID-19More posts in COVID-19 »

Be First to Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *